पीटर सिडल ने चुनी 'दुश्मनों' की टेस्ट XI टीम, सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी टीम में, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ को नहीं चुना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने एक खास तरह ही टेस्ट XI टीम चुनी है। उन्होंने इस टीम में उन खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके खिलाफ वो अपने करियर के दौरान खेल चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में ही पीटर सिडल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। सिडल ने 35 साल की उम्र में तीनों फॉर्मैट से संन्यास की घोषणा की थी। सिडल की इस टीम में दो भारतीय क्रिकेटर हैं, आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने इस खास टेस्ट टीम में विराट कोहली को नहीं चुना है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी इस टीम का हिस्सा हैं। धोनी के अलावा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सिडल की इस टीम में शामिल हैं। सिडल ने मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को भी इस टीम में टीम में जगह नहीं दी है।

सिडल ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ काफी टेस्ट मैच खेले हैं, जिसके चलते उनकी इस टीम में इन दोनों टीमों से सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं। इन दोनों के अलावा भारत और श्रीलंका ही दो ऐसी टीमें हैं, जिससे सिडल ने अपनी टीम में खिलाड़ी चुने हैं। इस टीम में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का कोई क्रिकेटर शामिल नहीं है।
जब टीम में नहीं चुने जाने पर रातभर रोते रहे थे विराट कोहली
This team wouldn't lose too often! With his international career officially over, Peter Siddle picks an XI based on the best players he faced in the Test arena. pic.twitter.com/I5GDnbiwx6
सिडल की इस टीम में चार दक्षिण अफ्रीकी, तीन इंग्लिश, दो भारतीय और दो श्रीलंकाई क्रिकेटर शामिल हैं। सिडल ने कहा, 'घबराइये नहीं यह टीम दुनिया में कहीं भी जीत दर्ज कर सकती है।' सिडल ने पारी के आगाज का जिम्मा एलिस्टेयर कुक और ग्रीम स्मिथ को दिया है, जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उन्होंने कुमार संगकारा को चुना है। संगकारा हालांकि उनकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं हैं।
सिडल का पहला टेस्ट विकेट थे तेंदुलकर
नंबर चार पर उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को चुना है, जबकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उनकी टीम में नंबर पांच पर खेलने उतरेंगे। वहीं ऑलराउंडर जैक्स कालिस छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। सिडल ने सचिन के लिए कहा, 'सचिन मेरे पहले टेस्ट विकेट थे और वो बहुत शानदार था। वो मेरे पहले टेस्ट विकेट थे, मुझे उसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था।' सातवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को सिडल ने अपनी टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज के तौर पर इस टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन को सिडल ने चुना है, जबकि रंगना हेराथ इकलौते स्पिन गेंदबाज हैं।
सिडल की ऑल-टाइम विरोधी XI टेस्ट टीमः एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड), ग्रीम स्मिथ (द. अफ्रीका), कुमार संगकारा (श्रीलंका), सचिन तेंदुलकर (भारत), एबी डिविलियर्स (द. अफ्रीका), जैक्स कालिस (द. अफ्रीका), महेंद्र सिंह धोनी (भारत), स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड), डेल स्टेन (द. अफ्रीका), रंगना हेराथ (श्रीलंका), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार