Google Pixel 4a अगले महीने हो सकता है लॉन्च, iPhone SE को टक्कर

Apple ने हाल ही में कम कीमत वाला iPhone SE 2020 लॉन्च किया है. अगले महीने Google भी एक कम कीमत वाला Pixel स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है.

Google ने कोरोना वायरस आउटब्रेक को देखते हुए अपने बड़े इवेंट्स कैंसिल किए हैं. ऐसे में कंपनी अगले महीने यानी मई में Apple की तरह ही लॉन्च प्रोसस अपना सकती है. यानी सिर्फ प्रेस रिलीज के जरिए कंपनी अगला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.
Google Pixel 4a की बात करें तो पिछले कुछ समय से इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारियां सामने आती रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक Pixel 4a एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा और इसके स्पेसिफिकेशन्स भी इसी प्राइस रेंज के होंगे.
Google I/O, गूगल का सबसे बड़ा डेवेलपर इवेंट अगले महीने मई में होना था, लेकिन अब ये कैंसिल हो चुका है. इस दौरान कंपनी Pixel 4a लॉन्च करने की तैयारी में थी, लेकिन अब इसे सॉफ्ट लॉन्च किया जा सकता है.
Pixel 4a लीक्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.81 इंच की फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले दी जा सकती है. इसमें सिंगल पंचहोल कैमरा दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 730 प्रोसेसर दिया जाएगा.
Pixel 4a को 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है. इसमें सिंगल फिजिकल सिम और दूसरा ई सिम का भी सपोर्ट दिया जा सकता है.
गौरतलब है कि Pixel 4 भारत में लॉन्च नहीं हो पाया था. इसकी वजह इस स्मार्टफोन में दिया गया Soli रेडार था और भारत में इस रेडार के लिए यूज की जाने वाली फ्रिक्वेंसी आम यूज के लिए लॉक्ड है. Pixel 4a में ये रेडार नहीं होगा और इस वजह से ये भारत में भी लॉन्च होगा.

अन्य समाचार