स्मिथ और वार्नर की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराना चाहते हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया था. मगर इस दौरान विपक्षी ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टीव स्मिथ-डेविड वॉर्नर एक साल का अंतरराष्ट्रीय बैन झेल रहे थे. मगर अब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वॉर्नर-स्मिथ की वापसी के बाद अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज अलग होगी.

वॉर्नर-स्मिथ की वापसी में अलग होगी ऑस्ट्रेलिया सीरीज
भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं को टेस्ट सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया. मगर उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के दो अहम खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ टीम में नहीं थे और बैन झेल रहे थे. मगर अब वह टीम में वापसी कर चुके हैं और दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. अब बुधवार को टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा,
मैं न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटा था लेकिन दुर्भाग्य से गलत समय पर इंजर्ड हो गया था. मैं आस्ट्रेलिया जाकर वहां टेस्ट मैच खेलने के लिये इंतजार नहीं कर सकता हूं.
इन दो खिलाड़ियों( स्टीव स्मिथ-डेविड वॉर्नर) की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलना पूरी तरह से भिन्न होगा.
शानदार फॉर्म में हैं वॉर्नर-स्मिथ
बॉल टेम्परिंग के चलते एक साल का लंबा बैन झेलकर वापस क्रिकेट मैदान पर लौटे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टेस्ट की बात करें, तो एशेज में वापसी करते ही स्मिथ ने तूफानी बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज 2-2 बराबर करने में मुख्य भूमिका निभाई. इसके अलावा उन्हें सर्वाधिक रन बनाने वाले स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया.
डेविड वॉर्नर ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान किया. सीमित ओवर के साथ-साथ टेस्ट में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए अपना पहला तिहरा शतक लगाते हुए टेस्ट का सर्वाधिक स्कोर 347 रन बनाया.
नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा भारत
भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू सरजमीं पर खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. अब कोरोना वायरस के ठीक होने के बाद यदि सब कुछ ठीक रहता है तो तय शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया को साल के आखिर में नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है.
जहां दोनों टीमें एक बार फिर टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि स्मिथ-वॉर्नर की मौजूदगी में भी क्या भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज जीतेगी या सेना देश में आने वाली समस्याएं फिर विराट सेना को परेशान कर देंगी.

अन्य समाचार