'स्मिथ-वार्नर की वापसी से इस बार पूरी तरह से अलग होगी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज'

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की उपस्थिति में इस साल उनकी टीम का भारतीय दौरा पूरी तरह से भिन्न होगा।

भारत ने 2018-19 की श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की थी जो उसकी ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 71 वर्षों में उसकी पहली जीत थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम में हालांकि तब वार्नर और स्मिथ नहीं थे। इन दोनों पर गेंद से छेड़छाड़ के कारण उस समय एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ था।
रोहित ने बुधवार को एक अंग्रेजी समाचार पत्र से कहा, 'मैं न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटा था लेकिन दुर्भाग्य से गलत समय पर चोटिल (पिंडली की चोट) हो गया था। मैं ऑस्ट्रेलिया जाकर वहां टेस्ट मैच खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता हूं। इन दो खिलाड़ियों की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलना पूरी तरह से भिन्न होगा।'
रोहित के अनुसार पारी का आगाज करना चुनौती है जो उनको पसंद है। इसका सबूत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी शानदार शुरुआत थी। वह हालांकि 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही इस जिम्मेदारी के लिए तैयार थे जब टीम प्रबंधन ने उन्हें स्पष्ट संकेत दे दिए थे।
उन्होंने कहा, 'मुझसे कहा गया था कि मुझे टेस्ट मैचों में भी पारी की शुरुआत करनी पड़ सकती है। यह दो साल पुरानी बात है। मैं तभी से खुद को तैयार कर रहा था। आप मौका चाहते हो। हर कोई क्रीज पर उतरना चाहता है। मैं भी मैच देखना नहीं खेलना चाहता था। जब मौका मिला तो मैं तैयार था। कुछ तकनीकी पहलू थे जिन पर मुझे ध्यान देना था।'
रोहित ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला काफी रोमांचक होगी क्योंकि भारतीय टीम अभी अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम में बैठकर मैच देखने में कोई मजा नहीं आता है।

अन्य समाचार