रोहित शर्मा ने कहा- स्मिथ और वार्नर की वापसी से बेहद मजबूत हो गई है ऑस्ट्रेलियाई टीम

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त कहीं भी क्रिकेट टूर्नामेंट्स का आयोजन नहीं हो रहा है. हालांकि पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. टीम इंडिया के लिमिटिड ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि इस बार भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा काफी मुश्किल होगा.

भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था और 71 साल बाद आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का गौरव हासिल किया था. लेकिन रोहित शर्मा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से मजबूत हो गई है.
रोहित ने कहा, "मैं न्यूजीलैंड दौरे के लिए तैयार था लेकिन दुर्भाग्यवश चोट के कारण मैं टेस्ट सीरीज नहीं खेल सका. मैं आस्ट्रेलिया जाकर टेस्ट मैच खेलने के लिए बेसब्र हो रहा हूं. आस्ट्रेलिया अपने घर में स्मिथ और वार्नर के साथ एक अलग टीम होगी."
टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी को लेकर रोहित ने कहा कि वह इसके लिए 2018 आस्ट्रेलिया दौरे से ही तैयार थे क्योंकि तब से ही टीम प्रबंधन उन्हें इसके संकेत देना शुरू कर दिए थे. उन्होंने कहा, "मुझे कहा गया था कि मैं टेस्ट में ओपनिंग कर सकता हूं. यह दो साल पहले की बात है. मैं तब से अपने आप को तैयार कर रहा था."
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "आप एक मौका चाहते हैं, हर कोई वहां खेलना चाहता है. मैं मैच खेलना चाहता हूं, देखना नहीं." हालांकि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे पर ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. आईपीएल में रोहित शर्मा की वापसी की उम्मीद थी, लेकिन अब उनका इंतजार लंबा हो गया है.

अन्य समाचार