लॉकडाउन का पालन कर स्वास्थ्य व पुलिसकर्मियों का करें सहयोग: एसपी

मुंगेर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर एसपी लिपि सिंह ने लोगों से लॉकडाउन का पालन कर घरों में शारीरिक दूरी पालन कर रहने की अपील की है। एसपी ने लोगों से संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों में सहयोग करने की भी अपील की है।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंगेर शहर के अलावा जमालपुर क्षेत्र में भी कोविड 19 के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पूरे इलाके को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को उस क्षेत्र से निकलने या प्रवेश करने पर मनाही है। सुरक्षा की लिहाज से जमालपुर में 12 सौ पुलिस जवानों को ड्यूटी पर लगाया गया है। तैनात किए गए जवानों में डीएपी, बीएमपी, रैफ, होमगार्ड, जीआरपी शामिल हैं। जमालपुर रेल पुलिस के जवान और अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। इसके अलावा सासाराम से बीएमपी की महिला बटालियन के 50 जवानों को भी तैनात किया गया है। मुंगेर पुलिस द्वारा 16 क्विक रिस्पांस टीम बनाई गई है। 22 टाइगर मोबाइल का दस्ता लगातार सड़कों पर पेट्रोलिग कर रही है। एसपी ने बताया कि जिला में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव तथा आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन का अनुपालन सख्ती से कराया गया है। लॉकडाउन की अवधि में 24 मार्च से अब तक एक लाख 79 हजार 777 गाड़ियों की जांच की गई है। 15 सौ 37 वाहनों से 17 लाख, 60 हजार 450 रुपये जुर्माना वसूल किए गए हैं। वहीं, 345 वाहनों को जप्त कर वाहन मालिकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला में लॉकडाउन उल्लंघन के 31 मामले दर्ज हुए हैं। जिनमें 350 लोगों को आरोपित बनाया गया है।
लॉकडाउन पर पुलिस सख्त, उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा यह भी पढ़ें
..................
स्वास्थ्य कर्मियों को करें सहयोग
एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण बढ़ने के बाद से जमालपुर में हर घर में सर्वेक्षण का काम स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। आशा की कार्यकर्ता, स्वास्थ्य विभाग कर्मी घर-घर जाकर सर्वेक्षण कार्य कर रहे हैं। एसपी ने आम जनता से सर्वें कार्य में लगे इन स्वास्थ्य कर्मियों को सहयोग करने तथा उनके द्वारा मांगी गई हर जानकारियों को मुहैया कराने की अपील की है। एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि सर्वेक्षण कार्य व कोविड 19 के उपचार में लगे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ लोग सहयोग नहीं करेंगे और उनके साथ किसी प्रकार की कोई हरकत की जाएगी तो इसे किसी सूरत में ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे लोगों पर पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी। एसपी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन इस संकट की घड़ी में लोगों की सेवा के लिए खड़ी हैं। जिसका सम्मान करते हुए सभी लोग सहयोग करें।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार