दिल्ली: जहांगीरपुरी में कोरोना के 43 पॉजिटिव केस, एक परिवार के 11 सदस्य पॉजिटिव

नई दिल्ली। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले हर किसी के लिए परेशानी का सबब बनें हुए हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामनें आए हैं। दिल्ली के जहांगीरपुरी के H-3 ब्लॉक की तीन गलियों में 43 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने हैं। एक ही ब्लॉक से इतनी भारी संख्या में कोरोना के मामले सामनें आऩे की वजह से पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, यहां एक परिवार के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। घटना सामने आने के बाद मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इतनी संख्या में संक्रमित लोगों के सामनें आने से पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इससे पहले जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक से 31 मामले सामने आए थे। वहीं, इसके अलावा इसी इलाके से जहांगीरपुरी थाने के ASI की पत्नी समेत कुल 7 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे।
आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अबतक कोरोना संक्रमण की चपेट में कुल 2376 लोग आ चुके हैं। कोरोना की वजह से अबतक दिल्ली में कुल 50 लोगों की मौत हो चुकी है और पिछले 24 घंटे में कोरोना के 128 नए मामले सामने आए हैं।
128 more #COVID19 cases & 2 deaths reported in Delhi today. Total number of cases in the national capital now at 2376, including 1518 active cases, 808 recovered & 50 deaths: Health Department pic.twitter.com/9aNyNt6ZwB
दिल्ली में लॉकडाउन का पालन बहुत सख्ती से किया जा रहा है और इस वजह से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को अब गाजियाबाद प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है. केवल कुछ जरूरी वाहनों को छोड़कर किसी की एंट्री नहीं है और न ही गाजियाबाद से किसी को आने दिया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को बंद का उल्लंघन करने के मामले में 140 से ज्यादा मामले दर्ज हुए और 3,109 लोगों को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत शाम पांच बजे तक 144 मामले दर्ज किए गए।

अन्य समाचार