हरभजन ने बताया किन 5 बल्लेबाजों को आउट करना था सबसे मुश्किल, इस पाकिस्तानी के बारे में कहा, 'उन्होंने मुझे हर बार रुलाया'

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने 18 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में कई महान बल्लेबाजों का सामना किया। भज्जी की रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडेन, ब्रायन लारा, जैक कैलिस, हाशिम अमला और कुमार संगकारा समेत कई महान बल्लेबाजों का मुकाबला हुआ, कई बार वह भारी पड़े, तो कई बार बल्लेबाजों ने बाजी मारी।

साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा द्वारा इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान ये पूछे जाने पर कि हरभजन के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन थे, तो 417 विकेट और 239 वनडे विकेट लेने वाले हरभजन सिंह ने बड़ी आसानी से उनके नाम बता दिए।
हरभजन ने बताए पांच सबसे मुश्किल बल्लेबाजों के नाम
भज्जी ने पांच सबसे मुश्किल बल्लेबाजों के नाम बताते हुए दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के एक-एक और दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों के नाम लिए।
हरभजन ने अपने सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में से दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस को चुना, जिन्होंने 13289 टेस्ट और 11579 वनडे रन बनाए। इसके बाद हरभजन ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडेन का नाम लिया, जिन्हें स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है।
हरभजन के सबसे मुश्किल बल्लेबाजों की लिस्ट में महान विंडीज बल्लेबाज ब्रायन लारा का भी नाम शामिल है, जिन्होंने अपने करियर में 11953 टेस्ट रन और 10405 वनडे रन बनाए।
हरभजन ने जिन दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी सबसे मुश्किल बताई वे हैं यूनिस खान और इंजमाम उल हक।
यूनिस खान के बारे में भज्जी ने कहा, 'यूनिस खान ने मुझे बहुत परेशान किया'। 'हां, हर बार उन्होंने मुझे रुला दिया।' यूनिस ने पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट में 10009 रन बनाए।
वहीं इंजमाम के बारे में हरभजन ने कहा, 'इंजमाम को भी आउट करना मुश्किल था।' इंजमाम ने 8830 टेस्ट रन और 11739 रन बनाए।

अन्य समाचार