लुंगी एनगीडी ने चुनी अपनी बेस्ट इलेवन, 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

इनदिनों कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है. क्रिकेट भी पूरी तरह से बंद है, इसलिए क्रिकेटर्स इनदिनों अपनी बेस्ट ड्रीम इलेवन टीमें चुन रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस को बता रहे हैं. इसी बीच साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी ने भी अपनी बेस्ट इलेवन टीम चुनी है. हालांकि इसमें उन्होंने उन्ही खिलाड़ियों को चुना है, जिसके साथ या जिसके खिलाफ उन्होंने खेला हो.

ओपनिंग की जिम्मेदारी डी कॉक और रोहित को

लुंगी एनगीडी ने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के टी-20, वनडे कप्तान क्विंटन डी कॉक को दी है.
नंबर-3 पर लुंगी एनगीडी ने भारत के कप्तान विराट कोहली को चुना है. वहीं नंबर-4 पर उनकी पसंद साउथ अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी है. नंबर-5 पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को चुना है. नंबर-6 पर उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह दी है और उन्हें ही अपनी इस टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौपी है.
भारत के जसप्रीत बुमराह को दी टीम में जगह

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर लुंगी एनगीडी ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को अपनी टीम में रखा है. विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर उन्होंने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को जगह दी है.
तेज गेंदबाजों के रूप में लुंगी एनगीडी ने ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड, अपने ही देश के कगिसो रबाडा और भारत के जसप्रीत बुमराह को अपनी इस बेस्ट इलेवन में जगह दी है.
इस प्रकार है लुंगी एनगीडी द्वारा चुनी गई बेस्ट इलेवन

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी, एबी डीविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स, राशिद खान, जोश हेजलवुड, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह
बता दें, कि साल 2020 लुंगी एनगीडी के क्रिकेट करियर के लिए काफी अच्छा जा रहा है. इस साल वह साउथ अफ्रीका के लिए कुल 4 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 16.08 बेहतरीन औसत से 12 विकेट हासिल किये हैं. इस दौरान उनका इकॉनामी रेट 5.67 का रहा है.
इन्होंने इस साल साउथ अफ्रीका के लिए कुल 6 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमे इन्होंने 18.76 की बेहतरीन औसत से 13 विकेट हासिल किये हैं.
Not a bad team…@NgidiLungi reveals the best XI he has played with and against.
Thoughts?樂#ProteaFire pic.twitter.com/n7RvVlqR6Q
— Cricket South Africa (@OfficialCSA) April 24, 2020

अन्य समाचार