कुलदीप यादव बोले- महेंद्र सिंह धोनी के होते मुझे नहीं खली कोच की कमी

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव में एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में एमएस धोनी की बदौलत बेहतर बॉलर बना. कुलदीप यादव का कहना कि एमएस धोनी के चलते उन्हें अपने बचपन के कोच की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ी. कुलदीप ने कहा कि स्पिन बॉलिंग के लेकर मेरे कोच और धोनी की एक जैसा मानना है.

जब कुलदीप यादव से पूछा गया कि एमएस धोनी उनको विकेट के पीछे से क्या हिदायत देते हैं और कैसी बॉलिंग करने को कहते हैं. इस सवाल के जवाब में कुलदीप ने कहा कि बहुत सारी चीजें विकेट के पीछे से बताते हैं उनमें से किसी एक को चुनना मुश्किल है.
कुलदीप ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी अक्सर मुझसे कहा करते थे कि बॉल को स्पिन कराना है फ्लैट बॉलिंग नहीं करनी है. उनकी ये बाद मुझे मेरे बचपन के कोच की याद दिलाती थी. उन्हें कहा मुझे धोनी की यही बात सबसे अच्छी लगी इसलिए मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं अपने बचपन के कोच को मिस कर रहा हूं.
जब कुलदीप यादव से ये पूछा गया कि वह सुपर ओवर के दौरान कि बल्लेबाजों के गेंद नहीं करना चाहेंग. इस सवाल के जवाब में कुलदीप ने कहा सुपर ओवर के दौरान वह सूर्य कुमार यादव को बॉलिंग करना नहीं चाहेंगे क्योंकि वह स्पिन को बहुत अच्छा खेलते हैं.
कुलदीप ने कहा कि सूर्य कुमार यादव ने मेरे खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है. इसके अलावा रोहित शर्मा औऱ श्रेयर अय्यर ये दो ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें स्पिन खेलने में महारथ हासिल हैं उन्हें भी सुपर ओवर के दौरान बॉलिंग नहीं करना चाहेंगे.
इससे पहले कुलदीप यादव अपने एक बयान में महेंद्र सिंह धोनी के गुस्से के बारे में बता चुके हैं. उन्होंना था कि तब धोनी मैदान पर 22 साल बाद इतना ज्यादा गुस्सा हुए थे. इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए धोनी ने कुलदीप के लिए फील्डिंग का सुझाव दिया लेकिन कुलदीप उसे सुन नहीं पाए. जिसके बाद धोनी काफी गुस्सा हुए थे.
वर्तमान समय में कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं. अगर 2020 आईपीएल सत्र खेला गया तो वह इस साल भी केके आर के लिए खेलते नजर आएंगे. फिलहाल कोरानावायरस के चलते आईपीएल 2020 अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है.

अन्य समाचार