पेट की बढ़ती चर्बी को कम करने के लिए, डाइट में इन चीजों का सेवन तुरंत करें बंद

जयपुर।कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है।ऐसे में घर पर लगातार खाना खाते रहने और शारीरिक एक्टिविटी में कमी के कारण शरीर का वजन और मोटापा बढ़ने की संभावना रहती है।इससे हमारे बैली फैट होने की समस्या हो सकती है।ऐसे में प्रतिदिन एक्सरसाइज करने के साथ अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।क्योंकि हम जा कुछ भी खाते है, तो उससे हमारे पूरे शरीर को पोषण मिलने के साथ ही फैट भी बढ़ता है।

इसलिए इस लॉकडाउन के समय में बैली फैट को कम करने के लिए और शरीर को फीट बनाएं रखने के लिए डाइट से जिन चीजों में शुगर, कार्बोहाइड्रेट की मात्रा ज्यादा होती है, उन्हें खाना तुरंत बंद कर देना चाहिए।आप अपनी डाइट में जंक—फूड का सेवन बंद करें।
क्योंकि इसमें में बैड फैट्स ज्यादा और पोषक तत्व बहुत कम होते है, जो हमारे शरीर का वजन और बैली फैट बढ़ाने में मदद करते है।इस लॉकडाउन के समय में कई लोग एल्कोहॉल का सेवन करते है।एल्कोहल में हाई कैलोरी पाई जाती है जो हमारे शरीर में बैली फैट बढ़ाती है।
डेयरी उत्पादों को कैल्शियम का अच्छा स्त्रोत माना जाता है लेकिन डेयरी प्रॉडक्ट शरीर में कार्बोहाइड्रेट और बैड फैट्स को बढ़ाने में भी मदद करते है।
आप अपने शरीर का बढ़ता बैली फैट कम करने के लिए कैल्शियम के रूप में हरी पत्तेदार सब्जियों और कैल्शियम युक्त फलो के जूस का सेवन करें।इसके अलाव आप अपनी डाइट से आलू के बने चिप्स और स्नैक फूड्स का इस्तेमाल डाइट से बंद कर देना चाहिए।

अन्य समाचार