ICMR ने 87 प्रयोगशाला की List की जारी, पढ़े

कोरोना वायरस के नए मुद्दे प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इस बीच अगर किसी को खांसी या जुकाम भी हो रहा है तो लोग भय रहे हैं। इस बीच कोई अपना कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट कराना भी चाहता है

तो प्रयोगशाला के वजनदार बिल की वजह से भी हिचकिचाना लाजमी है। लेकिन अब आपको टेस्ट के लिए मूल्य देखने की आवश्यकता नहीं। केन्द्र सरकार ने सारे देश में कोरोना वायरस टेस्ट के लिए कीमतें तय कर दी है।
2500 रुपये से ज्यादा नही लें सकते लैब ICMR ने 87 प्रयोगशाला की List जारी की है, जिसमें Coronavirus का टेस्ट होगा। हमारे सहयोगी ज़ीबिज के अनुसार ICMR के मुताबिक ये प्रयोगशाला देश के 15 राज्यों में स्थित है। इनमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 20 प्रयोगशाला हैं। इसके बाद तेलंगाना में 12, दिल्ली में 11, तमिलनाडु में 10, हरियाणा में 7, पश्चिम बंगाल में 6, कर्नाटक में 5, गुजरात में 4, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान व यूपी में 2-2 प्रयोगशाला हैं। जबकि उत्तराखंड व ओडिशा में 1-1 प्रयोगशाला है।
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रधानाचार्य सेक्रेटरी (Medical) अमित मोहन प्रसाद द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अगर किसी प्रयोगशाला ने एकल चरण टेस्टिंग के लिए इससे ज्याीदा फीस ली तो उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी। बता दें कि एकल चरण टेस्टिंग में एक बार में ही वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो जाती है।
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के लगभग 23,452 नए मुद्दे सामने आ चुके हैं। इनमें से 4,814 लोग अच्छा हो चुके हैं। लेकिन इस जानलेवा वायरस की वजह से देश में अब तक 723 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

अन्य समाचार