कोरोना वायरस के खौफ के दौरान गरीब लोगों की मदद के लिए पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने की यह अपील

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के खौफ के साए में जी रहा है. लॉकडाउन के कारण गरीबों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या को सरकार भी अपने स्तर पर हल करने की पूरी प्रयास कर रही है.

आम लोगों के साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आए है. अब हाल ही में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी गरीबों की मदद को सामने आईं हैं. उन्होंने प्रदेश की सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है.
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मानुषी छिल्लर ने सरकार की ओर से सैनिटरी पैड को महत्वपूर्ण सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया. इसी के साथ ही प्रदेश सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है. हाल ही में मानुषी छिल्लर ने कहा- आपदा के समय भारतीय सरकार द्वारा सैनिटरी पैड्स को भी आवश्यक सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद. हमें इसपर ध्यान देने की आवश्यकता है कि आर्थिक रूप से निर्बल परिवार की स्त्रियों को मुफ्त में सैनिटरी पैड्स मिले. मैं दूसरे प्रदेश की सरकारों से भी आग्रह करती हूं कि वे गरीबों को दिए जाने वाले डेली राशन में सैनिटरी पैड भी शामिल करें.
मानुषी ने बोला कि कठिनाई यह है कि फंड की कमी से खासकर हर रोज कमाने-खाने वाले मेहनतकश अपना ज्यादातर पैसा खाने पर ही खर्च करेंगे. व इस कारण स्त्रियों के सैनिटेशन (मासिक धर्म) कई परिवारों में आवश्यकता की लिस्ट में नहीं होगा. यह कई स्त्रियों में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की वजह बन सकता है. आर्थिक संकट स्त्रियों की जिंदगी के लिए रिस्क बन सकता है.' आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मानुषी की इस पहल की सोशल मीडिया पर खूब सराहना की जा रही है.

अन्य समाचार