इस कारण होता है ब्रेकअप ,आप भी जरूर जान ले ये बातें

हर रिश्ते की अपनी अपनी अहमियत होती हैं। रिश्ता बनाना जितना आसान होता है, रिश्ता निभाना उतना ही मुश्किल होता है। कई बार कोई रिश्ता बहुत लंबे समय तक चलता हैं, लेकिन कुछ गलतफ़हमियों के कारण कुछ रिश्ते टूट जाते हैं और रिश्तों में से प्यार कही गुम ही होता चला जाता है।

ब्रेकअप होने के पीछे है ये कारण:
# ताने मारना: अपने साथी को बार बार ताने मारना भी ब्रेकअप का कारण बन सकता हैं। पार्टनर की गलती पर रोज-रोज ताने मारे जाते हैं, तो झगड़ा बढ़ जाता है। अगर आपका पार्टनर कोई गलती करता हैं, तो उसे गलती का अहसास करवाएं।
# पब्लिक प्लेस: पब्लिक प्लेस पर अगर आपने अपने पार्टनर का हाथ नही पकड़ा, तो हो सकता है वो इससे नाराज़ हो जाएँ और इस बेवजह की बात से आपके पार्टनर के बीच ब्रेकअप का कारण बन सकता हैं।
# समय न दे पाना: कई बार एक दूसरे को समय न दें पाने का कारण भी ब्रेकअप का बड़ा कारण बन जाता हैं। एक रिश्ता समय मांगता हैं, एक दूसरे को समझने के लिए और समय ही एक दूसरे के करीब लेकर आता हैं।
# फोन का जवाब: कपल्स नाराज़ होकर एक-दूसरे के फोन का जवाब नहीं देते या फिर अपने साथी को सताने के लिए उसका नंबर रिजेक्ट लिस्ट में डाल देते हैं तो कभी-कभी दोनों का यह रवैया भी रिश्तों मे दूरी ला देता है।
# एक्स से बातचीत: अगर आप नए रिलेशन में जाकर भी अपने एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड से बात करती है और अपने नए बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड से बातें छुपाती हैं तो ये ब्रेकअप होने का कारण बन सकता है।
# झूठ का सहारा: एक रिश्ते की नींव सच पर खड़ी होती हैं। झूठ से आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता हैं। ईमानदारी ही अच्छा रिश्ता जोड़ सकती हैं। नहीं तो बार-बार बोला जा रहा झूठ आपके रिश्ते को तोड़ देगा।

अन्य समाचार