'महेंद्र सिंह धोनी हो जाते हैं अंडरग्राउंड', आखिर रोहित शर्मा ने क्यों कहा ऐसा?

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और वनडे फॉर्मेट में उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अगर क्रिकेट नहीं खेल रहे हों तो वो अंडरग्राउंड (Underground) हो जाते हैं. वो रडार से बाहर हो जाते हैं. फिर अगर उनके बारे में कोई जानकारी चाहिए तो सीधे उनसे ही पूछना बेहतर होगा. रोहित शर्मा ने यह हरभजन सिंह के साथ बातचीत में कहा.

लॉकडाउन के दौरान तमाम खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से बातचीत कर रहे हैं और एक-दूसरे के विचार जान रहे हैं. इसी कड़ी में हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रोहित शर्मा के साथ बातचीत की.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
दरअसल, पिछले काफी समय से महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रहीं हैं. कई दिग्गज खिलाड़ी कह चुके हैं कि वो भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.
वहीं कई खिलाड़ियों ने टी-20 विश्व कप में धोनी के खेलने की वकालत की है. इस चर्चा में गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी भी हैं. जिनका ये कहना है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया में वापसी करते हैं तो उनकी वापसी का आधार क्या होगा?

धोनी से सीधे ही उनका भविष्य पूछना बेहतर
हरभजन सिंह के साथ बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप 2019 के बाद से धोनी के बारे में उन्होंने कुछ नहीं सुना. लोग यह जानते हैं कि धोनी रांची में रहते हैं. फिलहाल देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इसमें कोई रांची जाकर उनसे नहीं मिल सकता. लेकिन इसके बाद जिसे भी धोनी के भविष्य के बारे में दिलचस्पी है उसे सीधे धोनी से पूछना चाहिए कि वो मैदान में वापसी करेंगे या नहीं.
2019 विश्व कप के करीब आठ महीने बाद धोनी इस साल के IPL के कैंप के लिए जरूर पहुंचे थे. लेकिन कोरोना की वजह से कैंप स्थगित करना पड़ा. अब IPL भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में धोनी के पास अपनी फॉर्म और फिटनेस को दिखाने का कोई तरीका नहीं है.

2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से मैदान से दूर हैं धोनी
आपको याद दिला दें कि 2019 में भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा था. जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. सेमीफाइनल में भारत के सामने 240 रनों की चुनौती थी. लेकिन भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह लड़खड़ा गया था.
रोहित शर्मा, विराट कोहली और के एल राहुल सिर्फ एक-एक रन बनाकर ही आउट हो गए थे. क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि धोनी कोई चमत्कार करेंगे. लेकिन धोनी भी 72 गेंद पर सिर्फ 50 रन बनाकर आउट हो गए थे और उसके बाद भारतीय टीम की हार तय हो गई थी.
विश्व कप में भारत की हार के बाद ये सवाल बहुत गरमाया था कि धोनी बैटिंग ऑर्डर में ऊपर बल्लेबाजी करने क्यों नहीं गए? विश्व कप के तुरंत बाद धोनी भारतीय आर्मी के साथ एक असाइनमेंट पर चले गए थे. उस असाइनमेंट के खत्म होने के बाद भी वो चयन के लिए अनुपलब्ध थे. ऐसे में क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट गलियारों में उनके भविष्य को लेकर लगातार अटकलों का दौर जारी है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अन्य समाचार