हुआवे ने दी भारतीय यूजर्स के लिए VoWiFi कॉलिंग की सुविधा



भारत में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी हुआवे ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए वॉयस ओवर वाईफाई (VoWiFi) कॉलिंग की सुविधा दी है। इसके माध्यम से नेटवर्क के मुद्दे को लेकर यूजर्स का कम्युनिकेशन घर या वर्कप्लेस पर बाधित नहीं होगा। वो वाई-फाई सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन पर कनेक्शन उपलब्ध होने पर वाई-फाई कॉलिंग के नाम से चर्चित वोवाईफाई सर्विस का उपयोग कर यूजर्स वॉइस कॉल या वीडियो कॉल करने में सक्षम रहेंगे।
खास बात यह है कि सेल्यूलर नेटवर्क की अनुपलब्धता और एयरप्लेन मोड में भी यूजर्स वोफाई कॉल कर पाएंगे। भारत में हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के प्रवक्ता ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, जब भी कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की बाद आती है, हुआवे एक ग्लोबल लीडर बनकर सामने आता है। कम्युनेकेशन के लिए एडवांस मोड के नए आयाम खोलते हुए हमने भारत में अपने हुआवे यूजर्स के लिए वोवाईफाई कॉलिंग फीचर को इंट्रोड्यूस किया है।

प्रवक्ता ने कहा, इसके माध्यम से खराब या कोई नेटवर्क न होने पर भी यूजर्स अपने वाईफाई कनेक्शन का उपयोग करके आसानी से वीडियो चैट और संवाद कॉल कर सकेंगे, यह इस बात को सुनिश्चित करता है। उन्होंने आगे कहा, यूजर्स को हर तरह से कम्युनिकेशन में आसानी प्रदान करना हुआवेई का उद्देश्य है। प्रभावी संचार के हमारे ²ष्टिकोण को बनाए रखने के लिए यह सुविधा सभी के लिए शुरू की गई है।"
source: gizbot.com

अन्य समाचार