कहीं आपका पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा, इस तरह लगाए पता

इस बात में कोई शक नहीं की आपके पति का आपको धोखा देने का ख्याल ही कितना दुखदायी हो सकता है | लेकिन, अगर आपके पास उन पर शक करने की कई वजहें हैं- या आपको लगता है की वो धोखा दे रहे हैं - तो आपको इस बात की पुष्टि करते हुए संकेतों को ढूंढना शुरू कर देना चाहिए | कपल्‍स में भले कितना ही प्‍यार क्‍यों न हो लेकिन धोखे का डर उन्‍हें कभी न कभी जरूर सताता है। रिश्‍ते में धोखा कपल्‍स के बीच के विश्‍वास की डोर को कमजोर बना देता है। यदि प्यार में किसी को धोखा मिलता है, तो वह ऐसी स्थिति होती है जो आपको परेशान कर सकती है। उस समय किसी को समझ नहीं आता कि क्‍या करें और क्‍या नहीं। आपकी मदद के लिए, हमने नीचे कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताया है, जिनके जरिए आपके लिए धोखेबाज पति को परखना बेहद आसान हो जाएगा।


अचानक आप पर कुछ ज्यादा मेहरबान हो रहे हैं वो इसलिए आपसे प्यार से बात कर रहे हैं क्योंकि वह धोखा देने की वजह से मन में दोषी महसूस करते हैं | अगर वो हमेशा से दूरी बनाये रखते थे, या वो प्यार का इज़हार नहीं करते थे, और अचानक से ही वो बहुत विनम्र और मधुर हो रहे हैं, और आपको अच्छी बातें बोल रहे हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता हैं क्योंकि वह साथ के साथ किसी और से प्रेम सम्बन्ध बनाने की कमी इस तरह से पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं |पर, ये भी हो सकता है की वह आपसे इसलिए प्रेम से बात कर रहे हैं, क्योंकि आप तकलीफों से गुज़र रही हैं और वह उससे बाहर आने में आपकी मदद कर रहे हैं |अगर वो अचानक फूल, चोक्लेट, और कार्ड्स दे रहे हैं, तो हो सक्ता है वो आपस में प्रेम को वापस लाना चाहते हैं | इसके इलावा, वह धोखा देने की वजह से भी इस प्रकार व्यव्हार कर सकते हैं |लाइफस्टाइल में बदलाव लाइफस्टाइल में लगातार आने वाला बदलाव पति के आपको धोखा देने का संकेत हो सकता है। यदि आपके पति की लाइफस्टाइल में अचानक बिना किसी कारण के बदलाव आते हैं, तो यह धोखा भी हो सकता है। जैसे आपका पति पहले के मुकाबले आपसे अपनी फिलिंग्स शेयर नहीं करता या आपसे अचानक ही कम बात करने लगा हो। इसके अलावा आपका पति हर चीज को आपसे छुपाने की कोशिश करे। आपको लेके हमेशा सर्तक रहे। आपके बीच बेवजह की लड़ाई हो रही हो। आपका पति आप में कम रूचि लो रहा हो। ये सभी धोखे के संकेत हो सकते हैं। इसके अलावा फोन में बात करने का तरीका बदलना, फोन की प्राइवेसी बढ़ जाना, अचानक अकेले ट्रिप पर चले जाना भी धोखा देने की निशानियां हैं।

फोन ज्यादा इस्तेमाल करना पहले आपका पति फोन का इतना इस्तेमाल न करता हो। अब अचानक फोन का इस्तेमाल ज्यादा कर देना। आपके पूंछने पर ऑफिस के काम का बहाना बना देना। जहां पहले आपके पति का फोन का है। इस बात का उन्हें ख्याल न रहता हो और हर समय फोन को अपने पास रखना। इतना ही नहीं फोन में पासवर्ड डाल देना या फोन रिसीव करते वक्त बाहर चले जाना। अगर आप कमरे में आती हैं और आपके आते ही एकदम से फोन कांट देना। तो यकीन मानिए ये भी चिंता का विषय हो सकता है।आप में कमियां निकालने लगे तो अक्सर जब पति किसी और के करीब होता है, तो वह आपमें कई खामियां देखने लगेगा। आप अपने बाल कैसे बनाती हैं या आप कैसी दिखने लगी हैं आदि। उनकी यह आदत धीरे-धीरे आपके बीच झगड़े की वजह बन जाएगी, लेकिन इस बात से आपका शक यकीन में बदल जाएगा कि, आपका पति आपको धोखा दे रहा हैफोन की प्राइवसी बढ़ाना फोन का पासवर्ड बदल देना भी धोखे का संकेत हो सकता है। इसके अलावा पति के सोशल मीडिया की आदतों में भी बदलाव हो सकता है। जैसे ज्‍यादा फोटो अपलोड करना या बार- बार अपनी प्रोफाइल बदलना भी हो सकता है। आपके उनके फोन छेड़ने पर चिड़ जाना भी धोखा हो सकता है।

अन्य समाचार