शराब को बॉडी पर लगाने के होते हैं अनेक फायदे

हमनें अक्सर यह अवश्य सुना हैं और देखा भी हैं की शराब पिने से कई तरह की बीमारियां पैदा हो जाती हैं। लेकिन कभी आपने सुना और देखा हैं की शराब को बॉडी पर लगाने से कितने अधिक फायदे होते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं शराब को बॉडी पर लगाने के कितने फायदे होते हैं।

कई बार नहाते या स्विमिंग करते समय कान में पानी चला जाता है जिससे कान में खुजली और इंफैक्शन हो जाती है और दर्द होने लगता है। उस समय एल्कोहल की बूंदों को कान के पास रगडऩा चाहिए जिससे कान के अंदर पानी सूख जाएगा।
बुखार या किसी और वजह से होंठ, नाक के नीचे या ठोडी के असापास लाल निशान हो जाते हैं जिससे काफी दर्द होता है। इसके लिए त्वचा के उस हिस्से पर एल्कोहल लगा लें और 10 मिनट के बाद पानी से धोएं। 2-3 दिन लगातार ऐसा करने से फायदा होगा।
कई बार चोट लगने की वजह से घुटने या कोहनी पर हल्की चोट लग जाती है जिसके लिए डॉक्टर के पास जाना जरूरी नहीं होता। ऐसे में कॉटन पर एल्कोहल लगाकर घाव पर लगाएं और 10 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें। इससे इंफैक्शन नहीं होगी और घाव भी जल्दी भरेगा।
मांसपेशियों में दर्द होने पर दवा खाने की जगह एल्कोहल का इस्तेमाल करें। इसके लिए दर्द वाली जगह पर एल्कोहल रगड़ें। 1 घंटा लगा रहने के बाद इसे पानी से धो लें। इससे दर्द कम हो जाएगा।
कई बार इंफैक्शन की वजह से हाथ या पैर पर फंगस की समस्या हो जाती है। ऐसे में नाखुनों का रंग सफेद या पीला पड़ जाता है और नाखुन कठोर हो जाते हैं।
इसके लिए कॉटन पर एल्कोहल डालें और इसे नाखुनों पर लगाएं। आधा घंटा कॉटन को नाखुन पर ही रहने दें और फिर धोकर अच्छे से पौंछ लें। इससे फंगस इंफैक्शन ठीक हो जाएगा।

अन्य समाचार