इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से मिला है बड़ा ऑफर

लंदन, पीटीआइ। कोरोना वायरस की वजह से कई देशों में क्रिकेट का शुरू होना अगले कुछ महीनों में नामुमकिन है। उन्हीं में एक देश इंग्लैंड भी है, जहां कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ऊपर पहुंच गए हैं। ऐसे में क्रिकेट का जल्द शुरू होना युनाइटेड किंगडम यानी यूके में संभव नहीं है। यही कारण है कि दो देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को घरेलू मैचों का आयोजन कराने का ऑफर दिया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने कहा है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने काउंटी और लिस्ट-ए समेत घरेलू मैचों की मेजबानी में मदद करने की पेशकश की है। ईसीबी ने कोविड-19 के कारण पेशेवर क्रिकेट का हर प्रारूप एक जुलाई तक स्थगित कर दिया है। हैरीसन ने कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से मदद की पेशकश मिली है। इस पर ईसीबी विचार भी कर सकती है।
उधर, बीबीसी ने रिपोर्ट किया था कि सरे के चेयरमैन रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा था कि ईसीबी के मैचों के लिए अबु धाबी भी तैयार है, लेकिन टॉम हैरीसन ने कहा है कि इसके बारे में उन्हें कोई ऑफर नहीं मिला है। बता दें कि इंग्लिश काउंटी सीजन 12 अप्रैल से शुरू होना था, लेकिन इसे 28 मई तक के लिए टाल दिया गया था, लेकिन अब खुद ईसीबी ने जुलाई तक के सारे टूर्नामेंट बंद कर दिए हैं। ऐसे में यहां जल्द क्रिकेट शुरू होना संभव नहीं है।
इंग्लैंड की मेजबानी में वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जून में खेलनी थी, लेकिन इस सीरीज को भी स्थगित करना पड़ा है। जुलाई के बाद अब अगस्त-सितंबर की विंडो में ये सीरीज हो सकती है, लेकिन हालातों को ठीक होना होगा। इससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की पेशकश की थी कि वे इस सीरीज को अपनी मेजबानी में आयोजित करा सकते हैं। इस सीरीज से मिलने वाले ब्रॉडकास्टिंग राइट्स का पैसा भी ईसीबी को ही मिलेगा। हालांकि, ईसीबी इस पर सहमत नहीं हुई।

अन्य समाचार