कोरोना वायरस में किसी वरदान से कम नहीं ये खास हर्बल स्प्रे, जानिए इसके बेहतरीन फायदें

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्य मास्क पहनना अनिवार्य कर रहे हैं। लेकिन लंबे समय तक मास्क पहनने से लोगों को सांस की कमी जकड़न जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खासकर डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ पुलिस और ऐसे ही लगातार कार्य कर रहे अन्य लोगों को लंबे समय तक मास्क पहनने से दम घुटने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस समस्या से निपटने के लिए वैज्ञानिकों ने एक हर्बल स्प्रे तैयार किया है। राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिकों ने हर्बल से तैयार किया है और शुरुआती उपयोग में इसके नतीजे बेहतरीन आए हैं। लंबे समय तक मास्क पहनने वालों को इससे आराम पहुंचने का भी दावा किया जा रहा है।
एनबीआरआई के वरिष्ठ प्रमुख वैज्ञानिक डॉक्टर शरद श्रीवास्तव में बताया है कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है। डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ पुलिस और ऐसे ही लगातार कार्य कर रहे लोगों को लंबे समय तक मास्क लगाना पड़ रहा है।
उन लोगों ने कहा है कि जिन लोगों को मास की वजह से गोटन के दिक्कत आ रही है। उनके लिए हर्बल स्प्रे कारगर साबित होगा जकड़न और सांस लेने की शिकायत हुई है वास्तव में दूर करेगा

अन्य समाचार