जानिए कैसे सत्तू ड्रिंक से कम कर सकते हैं वजन शिल्पा शेट्टी ने बताया तरीका

लोग हर दिन नए-नए नुस्खे आजमाते हैं। बॉलीवुड स्टार हों या आम इंसान सभी फिट व हेल्दी दिखना चाहते हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्स जो अपने सोशल मीडिया (Social Media) एकाउंट पर वजन कम करने से लेकर फिट रहने तक के राज शेयर करते रहते हैं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का नाम भी शामिल है। अब शिल्पा शेट्टी ने एक वीडियो शेयर कर बताया है कि आखिर कैसे सत्तू ड्रिंक से वजन कम कर सकते हैं। अगर आप भी घर पर बनाना चाहते हैं ये खास ड्रिंक, तो जानिए आपको किन चीजों की पड़ेगी जरूरत-
सत्तू ड्रिंक बनाने के लिए आवश्यक साम्रगी - 3 चम्मच सत्तू - आधा चम्मच आमचूर पाउडर - आधा चम्मच जीरा पाउडर - धनिया पत्ता - पिंक सॉल्ट - 1 गिलास पानी - 2-3 पुदीने के पत्ते - 4-5 बर्फ के टुकड़े - नींबू का रस - एक चुटकी कोकोनट शुगर (ऑप्शनल)
सत्तू ड्रिंक बनाने का तरीका सबसे पहले सत्तू, जीरा पाउडर, आमचूर पाउडर, पुदीने के पत्ते, धनिया पत्ता, पिंक सॉल्ट, नींबू का रस, पानी व बर्फ के टुकड़ों को अच्छी तरह से मिक्सी में ब्लेंड कर लें। इसके बाद इसमें एक चुटकी कोकोनट शुगर डालें व अच्छे से मिलाएं। अब इस ड्रिंक को आप गिलास में निकालें व तैयार है आपका हेल्दी सत्तू ड्रिंक।
सत्तू ड्रिंक के फायदे
पानी की कमी पूरी करता है अक्सर गर्मियों के मौसम में लोग डिहाइड्रेशन (शरीर में पानी की कमी) का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में यह सत्तू ड्रिंक शरीर में पानी की कमी को पूरी करता है।
पाचन करता है बेहतर सत्तू ड्रिंक में उचित मात्रा में फाइबर, आयरन व सोडियम जैसे महत्वपूर्ण मिनरल्स होते हैं। यह शरीर की पाचन क्रिया को सरल करता है।
भूख पर कंट्रोल सत्तू ड्रिंक भूख पर भी कंट्रोल करता है। जिससे अनहेल्दी फूड से लोग दूर रहते हैं। साथ ही यह फैट भी कम करता है।

अन्य समाचार