Today's Top Sports News: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में हो सकता है बदलाव, युवी ने याद किए छह छक्के और स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता के साथ बातचीत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कोविड-19 महामारी के कारण अधर में लटकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के मैच पूरे करवाने के लिए इसे चार महीने आगे खिसकाने और इसके कार्यक्रम में बदलाव करने पर विचार कर रही है लेकिन इससे भारत पर असर नहीं पड़ेगा और वह आगे भी इसमें अपनी मजबूत स्थिति बरकरार रख सकता है। भारत ने डब्ल्यूटीसी में अभी तक सर्वाधिक चार सीरीज खेली हैं जिसमें से तीन में उसने जीत दर्ज की। इससे उसके 360 अंक हैं और वह शीर्ष पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया तीन सीरीज में 296 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड (तीन सीरीज में 180) तीसरे, इंग्लैंड (दो सीरीज में 146) चौथे और पाकिस्तान (दो सीरीज में 140) पांचवें स्थान पर है।

'तुमने मेरे बेटे का कॅरियर खत्म कर दिया', युवराज सिंह के 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता का ऐसा था रिएक्शन
भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगाए गए छह छक्कों को याद किया है। साथ ही बताया है कि किस तरह से एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उन्हें गुस्सा दिलाया था। युवराज ने इसके अलावा एक और मैच का जिक्र करते हुए बताया है कि छह छक्के लगाने के बाद उन्होंने दिमित्री मास्करेनस द्वारा उनकी गेंदों पर लगाए गए पांच छक्कों को भी याद किया और कहा कि छह छक्के उनका एक तरह से मास्करेनस को जवाब था। इसके अलावा युवराज सिंह ने बताया कि इस मैच के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड उनके पास आए थे और काफी बात हुई थी।
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई कर दी। गेल ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट सेशन में चहल को जमकर रोस्ट किया। चहल आजकल सोशल मीडिया पर काफी वीडियो पोस्ट कर रहे हैं और उन्हीं को लेकर गेल ने उन्हें ट्रोल किया और उन्हें खीझ दिलाने वाला बताया। कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ी भी लॉकडाउन में हैं और ऐसे में फैन्स से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।
CSK के खिलाड़ी ने की धोनी की तारीफ, बोले- वह हार की जिम्मेदारी लेते हैं
अपनी अधिकतर क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में जब जिम्मेदारी लेने की बात आती है तो यह पूर्व भारतीय कप्तान सच्चे नेतृत्वकर्ता की तरह उसे स्वीकार करता है। यह 31 वर्षीय तेज गेंदबाज चेन्नई सुपरकिंग्स और भारत की तरफ से धोनी के नेतृत्व में खेला है। उन्हें इस साल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ खेलना था लेकिन कोविड-19 के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।
केएल राहुल ने इस गेम में आथिया शेट्टी को दी मात, शेयर तस्वीर
टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल और बॉलीवुड अभिनेत्री आथिया शेट्टी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी अफवाहें चल रही हैं। एक-दूसरे के सोशल मीडिया पर कमेंट्स और दिल के इमोजी पोस्ट कर यह दोनों ही इन अफवाहों को हवा दे रहे हैं। हाल ही में आथिया शेट्टी ने केएल राहुल को जन्मदिन की बधाई देते हुए माय पर्सन कहा था। वहीं, आथिया शेट्टी की तस्वीरों पर राहुल ने नाइस शर्ट और कुछ सोचने का इमोजी बनाकर फैन्स को कन्फ्यूज कर दिया। अब लोकेश राहुल ने इस बॉलीवुड हिरोइन को एक ऑलनाइन गेम में मात दी है।
युजवेंद्र चहल ने केदार जाधव को चुना 'चहल टीवी' का सबसे खराब गेस्ट
भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ी हैं। उनके पास कई टैलेंट हैं। लेग स्पिन गेंदबाजी के अलावा वह प्रोफेशनल लेवल पर शतरंज खेल चुके हैं, वह मजेदार वीडियो टिकटॉक वीडियो बनाते हैं और चहल टीवी भी चलाते हैं। वह अपने शो 'चहल टीवी' में अबतक रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलवा वह बहुत सी बड़ी शख्सियतों की मेजबानी कर चुके हैं। हाल ही में चहल से एक सवाल पूछा गया कि उनके टीवी पर आने वाला बेस्ट और सबसे खराब खिलाड़ी कौन था तो उन्होंने इसके जवाब में रोहित शर्मा और केदार जाधव का नाम लिया।
पुजारा को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, हमारेलिए असली सिरदर्द हैं वो: कमिंस
ऑस्ट्रेलिया के विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है। उन्होंने भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा सरदर्द करार दिया। पुजारा नंबर तीन पर अपनी ठोस बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 2018-19 में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभायी थी।
'धोनी का करियर चढ़ता रहा और मेरा गिरता, लेकिन दोस्ती में कमी नहीं आई'
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2007 की विजेता टीम के पेसर आरपी सिंह को एक वक्त पर लीजेंडरी तेज गेंदबाज जहीर खान के रिल्पेसमेंट के रूप में देखा गया था। आरपी सिंह के पास हालांकि, इस सवाल का कोई जवाब नहीं है कि उनका करियर इतना क्यों छोटा हो गया। पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में उत्तर प्रदेश में जन्में इस क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी से अपनी मित्रता के बारे में भी बात की।
इंडियन चेस फेडरेशन की नेशंस कप की टीम देख बोले युजवेंद्र चहल, मेरा नाम कहां है?
भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल सीमित ओवरों के क्रिकेट का जाना-पहचाना चेहरा है। मैदान पर उन्होंने शानदार स्पिन गेंदबाजी से अनेक बार सुर्खियां बटोरी हैं। क्रिकेट के मैदान पर अपनी गेंदबाजी से सबकी बोलती बंद करने वाले चहल सोशल मीडिया के भी बादशाह हैं। अपनी सोशल मीडिया पोस्ट से तो वह फैन्स का मनोरंजन करते ही हैं। साथ ही साथी खिलाड़ियों और टीमों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जवाब देकर उन्हें ट्रोल भी करते हैं। दिलचस्प बात है कि इससे पहले वह शतरंज के भी खिलाड़ी रहे हैं। इस बार उन्होंने अपनी ट्रोलिंग का निशाना इंडियनफेडरेशन को बनाया है।
लॉस एंजिल्स-2028 ओलम्पिक समिति के चेयरमैन कासे वासेरमैन ने कहा है कि अगले साल तक स्थगित किया गया टोक्यो ओलम्पिक विश्व को 'खास और अलग तरीके से' एक साथ लाने का मौका है। कासे ने बिल सिमंस के साथ पोडकास्ट में कहा कि मुझे लगता है कि अभी से लेकर 2021 तक कोरोना वायरस को लेकर कोई मेडिकल सफलता मिलती है और टोक्यो में ओलम्पिक होता है तो यह विश्व को खास और अलग तरीके के एक साथ लाने का बेहतरीन मौका है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार