टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया कौन सा मौका है सबसे बेहतर

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है. इसी बीच टीम इंडिया के लिमिटिड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले वह किस अधूरे काम को पूरा करना चाहते हैं. रोहित शर्मा का कहना है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतना उनका सपना है और वह इस सपने को हर हाल में पूरा करना चाहते हैं. रोहित शर्मा की गिनती आईपीएल के सफल कप्तानों में होती है और उनकी अगुवाई में टीम सबसे ज्यादा चार बार विजेता बनी है.

रोहित 2015 और 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि दोनों बार ही टीम को सेमीफाइनल में पहले आस्ट्रेलिया और पिछले वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. रोहित ने मुंबई इंडियंस के ट्विटर पर एक संदेश में कहा, "हर बार आप मैदान में जाते हैं और हर बार जीतना चाहते हैं, लेकिन विश्व कप हर किसी का एक शिखर है. मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं."
रोहित ने हाल में हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर कहा था कि उनका लक्ष्य भारतीय टीम को अगले तीन विश्व कप में से दो विश्व कप जिताने में मदद करना है. भारत को इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में भाग लेना है और फिर अगले साल उसे एक और टी 20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. इसके बाद उसे 2023 में 50 ओवरों के विश्व कप की मेजबानी करनी है.
इस साल अधूरा रह सकता है सपना
अगले तीन साल में रोहित शर्मा को खिताब जीतने की उम्मीद है. रोहित ने आगे कहा, "हमें पता है कि आगे अभी तीन विश्व कप हैं. इन तीन विश्व कप में से हमें कम से कम दो विश्व कप जीतना है. यह मेरा लक्ष्य है."
हालांकि रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप जीतने का सपना इस साल भी अधूरा रह सकता है. कोरोना वायरस की वजह से इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. आईसीसी अगस्त में वर्ल्ड कप को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकता है.

अन्य समाचार