कोरोना वायरस से होने वाली मौत पीछे हैं ये 4 सबसे बड़ी वजह!

दुनियां भर में कोरोना वायरस का कहर जारी हैं पूरी दुनिया में अब तक बहुत लोगो ने अपनी जान गवा दी है, वैसे इस वायरस का हर किसी पर अलग प्रभाव देखने को मिल रहा है। लेकिन, मौतों की पांच बड़ी वजहें सामान्य हैं। अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार पुरुषों की मौत की दर अधिक रही है।


ये हैं टिकटॉक के 5 सबसे अमीर सितारे, जिनकी संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप इम्यूनिटी: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस को रोकने या वायरस के प्रभाव से बचने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होना बेहद जरुरी हैं। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) कमजोर होने से वायरस हावी होता है।
55 से अधिक उम्र वालों पर खतरा: वे लोग जिनकी उम्र 55 से अधिक है उनकी मौत अधिक हुई है। उम्र अधिक होने के कारण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। संक्रमण के कारण फेफड़ों के साथ हृदय और दिमाग पर भी असर पड़ता है जिससे मौत होती है।

आम खाकर गुठली फेकने से पहले पढ़े ये खबर, जानकारी जानकर हैरान रह जायेंगे आप मोटापा: एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के एक ऑडिट में पता चला है कि संक्रमित दो तिहाई मरीजों की मौत का कारण उनका मोटापा था।
लिवर: इंपीरियल कॉलेज, लंदन के श्वास रोग विभाग के प्रो. फैन चुंग का कहना हैं की ऐसे लोग जो पहले से फेफड़े, दमा, हृदय, डायबटीज, लिवर और गुर्दे से संबंधित बीमारी से ग्रस्त हैं, उन्हें कोरोना वायरस के दौरान अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

अन्य समाचार