छपरा के मांझी में मिला कोरोना पॉजिटिव

- सरयूपार गांव में पहुंची मेडिकल टीम

जासं, छपरा : जिले में कोरोना प्रभावितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। सोमवार को मांझी प्रखंड के सरयूपार गांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। हालांकि अभी वह पटना के आइजीआइएमएस में भर्ती है। इधर जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। गांव में मेडिकल टीम भेज दी गई है। पीड़ित के स्वजनों व संपर्क में आने वालों की पहचान की जा रही है।
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि आइजीएमएस में 24 अप्रैल से वह व्यक्ति लिवर संबंधी इलाज के लिए भर्ती है। वहीं पर जांच के लिए उसका सैंपल कलेक्शन किया गया था। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि उसके ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर गांव को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। सबसे पहले उसके परिवार तथा संपर्क में रहने वाले व्यक्तियों की जांच शुरू कर दी गई है। इसकी रिपोर्ट सिविल सर्जन से मांगी गई है।
डीआइजी ने अमनौर का लिया जायजा यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति का पहले कहां-कहां इलाज कराया गया है इसका पता लगाया जा रहा है। इसके पहले तीन लोग सारण में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनमें इसुआपुर प्रखंड के चांदपुरा गांव का युवक ठीक हो चुका है। उसे होम क्वारंटाइन में रखा गया है। अमनौर का एक व्यक्ति पहले से ही आइजीएमएस में भर्ती था। वहां से लौट जाने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर नालंदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
सदर अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर में इनई गांव के युवक के साथ आई किशोरी को रखा गया है। जबकि सदर प्रखंड के नैनी और बसाढी उत्तर टोला निवासी दो पुलिसकर्मियों को भभुआ में क्वारंटाइनरखा गया है। ये दोनों पुलिस कर्मी बीच में अपने गांव आए थे। गांव से भभुआ जाने के बाद जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसलिए दोनो वहीं पर हैं। उनके स्वजनों को सदर अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार