डीआइजी ने अमनौर का लिया जायजा

संवाद सूत्र, अमनौर : डीआइजी विजय कुमार वर्मा कोविड 19 की समीक्षा को लेकर सोमवार को अमनौर पहुंचे। मढ़ौरा डीएसपी इन्द्रजीत बैठा, अमनौर थानाध्यक्ष विश्व मोहन राम के साथ उन्होंने सील किए गए बसंतपुर पंचायत की सीमा क्षेत्र के पुरैना पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। सील किए गए चारों दिशाओं की जानकारी ली। पुलिस पोस्ट को और चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि संक्रमित के गांव की पूर्णरूप से पुलिस घेराबंदी कर दें ताकि उस गांव का कोई व्यक्ति बाहर नहीं जा सके। बसंतपुर बाजार पर स्टेटिक फोर्स की व्यवस्था कर दी गई है। वहां अधिकृत दुकानों के अलावा कोई भी अन्य प्रतिष्ठान नहीं खुलेगा । थानाध्यक्ष विश्व मोहन राम ने बताया कि उनके निर्देशानुसार अमनौर बाजार में आवश्यक दुकानें सुबह छ: बजे सुबह से छ: बजे शाम तक ही खुलेगी। यहां भी स्टेटिक पुलिस बल तैनात कर दी गई है।


डोर टू डोर किया जा रहा सैनिटाइजेशन
संवाद सूत्र, अमनौर: अमनौर के कोरोना संक्रमित के गांव में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। मौसम के अनुकूल होते ही सीओ सुशील कुमार की देख रेख में सैनिटाइजेशन का काम डोर टू डोर किया जा रहा है। मौके पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि राकेश राय मौजूद थे । छिड़काव कर्मी संक्रमित के गांव भागवतपुर सहित बसंतपुर बंगला, मकसूदपुर, मधुबनी के अलावे अमनौर कल्याण पंचायत के नरसिभानपुर, परमानंद छपरा , गंगापुर , पुरैना आदि गांवों में घर कोसैनिटाइज किया गया।
पशु चारे की उत्पन्न हुई समस्या
संवाद सूत्र, अमनौर : कोरोना से उत्पन्न व्यवधान के बीच जनजीवन को अस्त व्यस्त तो है ही, पशु पक्षियों के समक्ष भी भुखमरी की समस्या आ खड़ी हुई है । संक्रमित मरीज के कारण पूरे बसंतपुर पंचायत एवं आसपास के पंचायतों के पशुओं के समक्ष चारे की समस्या उत्पन्न हो गई है। सारण तटबंध अवस्थित इन पंचायतों के मवेशी चरने के लिए चंवर एवं तटबंध के दियारा में चले जाते थे। लेकिन पूरा इलाका अब सील है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार