एक और संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव, सात का चल रहा इलाज

बेगूसराय। कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रविवार की देर शाम को रिपोर्ट आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या सात रह गई है। सभी संक्रमितों का इलाज तय प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में चल रहा है। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में अभी तक संक्रमितों की संख्या नौ थी। जिसमें से एक का पहले रि-सैंपलिग में रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ था। अब जिले में संक्रमितों की संख्या सात रह गई है।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उक्त व्यक्ति को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है और उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। जिले के जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां सैनिटाइजेशन के साथ-साथ एक्टिव सर्विलांस का कार्य किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में आवश्यक सामग्रियों को सुलभता से उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।
वीरपुर के सील इलाकों में 12 टाइगर मोबाइल समेत 40 जवानों की तैनाती यह भी पढ़ें
1171 व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव : जिले से अब तक 1345 व्यक्तियों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया, जिसमें से 1180 व्यक्ति की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। प्राप्त रिपोर्ट में से 1171 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 165 सैंपल के रिपोर्ट प्रतीक्षित हैं। डीएम ने कहा कि जिले में फिलहाल 34 व्यक्तियों को जिला मुख्यालय स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जहां उनके स्वास्थ्य की नियमित रूप से निगरानी की जा रही है। जिले के कुल 42 स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में 282 एवं होम क्वारंटाइन में 129 व्यक्तियों को रखा गया है। ऐसे सभी लोगों के स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जा रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार