दिल्ली पुलिस ने की गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब की परिक्रमा, सिखों का किया शुक्रिया अदा

दिल्ली पुलिस ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के बीच रोजाना लगभग एक लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब की 'परिक्रमा' की।

35 पुलिस वैन और 60 मोटरसाइकिलों सहित 100 वाहनों के काफिले का नेतृत्व पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) ईश सिंघल ने किया। यह पता चला है कि दिल्ली पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धा सुमन अर्पित किए और 'सेवा' करके 'लंगर' तैयार करने में मदद की।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा की गई 'परिक्रमा' ने उनके दिल को छुआ है। उन्होंने दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया।
अद्भुत नज़ारा: @DelhiPolice ने सिख समुदाय द्वारा की गई लंगर और अन्य सेवाओं का धन्यवाद करते हुए गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब की परिक्रमा करके #CoronaWarriors को इज़्ज़त और मान देने की एक नई मिसाल पेश की RT Max!@htTweets @ANI @TimesNow @ABPNews @indiatvnews @republic @ZeeNews pic.twitter.com/mRTk0aqfTO
अध्यक्ष ने कहा- इस परिक्रमा को केवल एक शारीरिक गतिविधि के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। दिल्ली पुलिस का यह इशारा सिख समुदाय के प्रति पूरे देश के सम्मान को दर्शाता है। हम बहुत गौरवांवित हैं कि गुरु नानक द्वारा शुरू की गई लंगर की परंपरा अब भी उतनी ही श्रेष्ठ है।
ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस काम की सराहना की और कहा, हमारे गुरुद्वारे लोगों की सेवा करने में असाधारण काम कर रहे हैं। उनकी करुणा प्रशंसनीय है।"
Good gesture by the @DelhiPolice. Our Gurudwaras have been doing exceptional work in serving people. Their compassion is appreciable. https://t.co/hdTn6vDFtj
अकाली दल ने ट्वीट कर कहा, "गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब में सिखों के प्रतिदिन 1 लाख लोगों को लंगर बांट कर कार्य करने के लिए प्रशंसा के एक टोकन के रूप में, DSGMC के माध्यम से विभिन्न गुरुद्वारों में स्वास्थ्य देखभाल के लिए कर्मचारी मौजूद हैं।
Delhi Police today did a full sirened PARIKRAMA of Gurdwara Sri Bangla Sahib as a token of appreciation for the Sikhs who have been distributing Langar to 1 lakh people daily and also accomodating health care givers in various gurdwaras through DSGMC amid this #CoronaLockdown. pic.twitter.com/UZfLJI24uC
गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब ने पिछले 35 दिनों की तालाबंदी में लगभग 50 लाख लोगों को लंगर परोसा है और यह भी बताया है कि "लंगर जारी रहेगा, जो भी हो सकता है वो किया जाएगा"। गुरुद्वारा ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और लेडी हार्डिंग अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल और अन्य कर्मचारियों को अपने गेस्ट हाउस भी प्रदान किए हैं।

अन्य समाचार