टीम इंडिया में कैसे होगी महेंद्र सिंह धोनी की वापसी, भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने समझाया गुणा-गणित

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर खेलते हुए देखने के लिए करोड़ों फैंस की आंखें तरस गई हैं. माही ने अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में खेला था. वे आखिरी बार विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे थे, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच के बाद से धोनी अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं. लगातार लंबे ब्रेक पर रहने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें अपने केंद्रीय अनुबंध से भी बाहर कर दिया. जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जाने लगे कि धोनी के लिए अब टीम इंडिया में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया है.

देश को मुसीबत में देख मरीजों की मदद के लिए आगे आई ये खिलाड़ी, 2 अस्पतालों में कर रहीं नर्स का काम
क्रिकेट दिग्गजों का मानना था कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर धोनी को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में वापस बुलाया जा सकता है. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी आईपीएल के साथ ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस ने उसे भी स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया. यही वजह है कि अब फैंस के दिमाग में सबसे बड़ा सवाल यही है कि जब आईपीएल ही नहीं होगा तो टीम इंडिया में धोनी की वापसी कैसे हो पाएगी? हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि धोनी की टीम इंडिया में वापसी का आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन से कोई मतलब नहीं है.
क्रिस गेल ने अपने साथी खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, बोले- तुम कोरोना वायरस से भी बुरे हो
आकाश ने कहा, "यह बहुत बड़ी गलतफहमी है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी आईपीएल पर निर्भर है. अगर हम धोनी को एक खिलाड़ी, उनके करियर उन्होंने क्या हासिल किया है, इस आधार पर देखेंगे तो मुझे लगता है कि हम गलत दरवाजा खटखटा रहे हैं क्योंकि यह सही नहीं है." आकाश को लगता है कि धोनी अगर दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते हैं टीम प्रबंधन भी यही चाहता है तो टीम में उनकी वापसी को कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि यदि टीम इंडिया चाहती है तो धोनी भारत के लिए जरूर खेलेंगे.
सिर्फ 9 उंगलियों के साथ खेलता है टीम इंडिया का ये जांबाज खिलाड़ी, हादसे में गंवानी पड़ी थी एक उंगली
हालांकि, आकाश चोपड़ा ने ये बात भी कही है कि यदि इस साल आईपीएल के साथ-साथ टी20 विश्व कप भी न हो पाए तो ऐसे में धोनी की वापसी मुश्किल हो जाएगी, क्योंकि उनकी उम्र लगातार बढ़ रही है वे एक साल बूढ़े हो जाएंगे. क्रिकेट के बाद कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश ने कहा कि मौजूदा स्थिति में टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टबूर-नवंबर में काफी मुश्किल होगा यह आईपीएल के लिए समय खोल देगा. ऐसे में टूर्नामेंट बिना दर्शकों के कराया जा सकता है.

अन्य समाचार