एशिया की बेस्ट वनडे इलेवन, इन 11 खिलाड़ियों को मिली जगह तो ये खिलाड़ी है कप्तान

क्रिकेट के लिहाज से ये साल एक बहुत ही यादगार माना जा रहा था। इस साल कई बड़े टूर्नामेंट्स खेले जाने थे लेकिन फिलहाल के लिए कोरोना वायरस के आगे सभी टूर्नामेंट्स के भविष्य पर सवालिया निशान लगा हुआ है। कोरोना के कहर के बीच इन बड़े इवेंट्स पर संशय के बादल तो जरूर मंडरा रहे हैं लेकिन इन बड़े टूर्नामेंट्स में जबरदस्त रोमांच देखने को मिलता।

एशिया कप के आयोजन पर है संशय के बादल
अब बात करते हैं इन टूर्नामेंट्स की तो टी20 क्रिकेट फॉर्मेट का बड़ा बेहतरीन साल था जिसमें आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के साथ ही एशिया कप भी खेला जाना था। एशिया कप इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाना था जो सितंबर में प्रस्तावित है।

वैसे सितंबर में एशिया कप का होना काफी मुश्किल माना जा रहा है क्योंकि पूरा विश्व इन दिनों कोरोना वायरस की महामारी के आगे बेबस दिखाई दे रहा है और इसी कारण से एशिया कप समय पर होना मुश्किल ही है।
स्पोर्ट्ज विकी की एशिया की बेस्ट इलेवन
वैसे सितंबर में प्रस्तावित एशिया कप या आयोजन उसी समय पर होता है या एक नया शेड्यूल लेता है ये तो भविष्य के गर्भ में हैं लेकिन एशिया के क्रिकेटिंग नेशंस में मौजूदा दौर में कई ऐसे स्टार और दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनका अपने आप में खास कद है।
एशिया कप होगा या नहीं होगा या कब होगा इसके बारे में तो हमें कोई जानकारी नहीं है लेकिन आज हम आपके सामने एशिया की बेस्ट टी20 टीम को पेश करने जा रहे हैं जिसमें प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश कर रहे हैं। तो हमारी स्पोर्ट्ज विकी की टीम ने एशिया की बेस्ट टी20 टीम चुनी है।
रोहित शर्मा कप्तान तो सलामी बल्लेबाजी में बाबर आजम उनके साथ
हम इस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को देंगे। रोहित शर्मा का टी20 क्रिकेट में कप्तानी रिकॉर्ड बड़ा ही बेहतर है। उन्होंने भारत के लिए भी बढ़िया कप्तानी की है तो साथ ही वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 4 बार टाइटल दिला चुके हैं।

रोहित शर्मा एक सलामी बल्लेबाज के रूप में भी पहली पसंद हैं तो इसके अलावा इस टीम की सलामी जोड़ी के रूप में उनके साथ पाकिस्तान के बाबर आजम को रखते हैं जो टी20 क्रिकेट के बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं।
विराट कोहली हैं नंबर तीन के सही विकल्प
टीम में मध्यक्रम में नंबर तीन पर विराट कोहली से बेहतर तो कोई नहीं हो सकता है। जिसके बाद मध्यक्रम में भारत के केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज, पाकिस्तान के शोएब मलिक भी बढ़िया पसंद कही जा सकती हैं।

टीम में इनके अलावा ऑलराउंडर्स की जगह बनती हैं जिसमें एशिया के तीन बेहतरीन टी20 ऑलराउंडर्स खिलाड़ी के रूप में माने जाने वाले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान को भी इस टीम में जगह दी जाती है। ये तीनों ही खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में हाथ दिखाने में सक्षम हैं।

गेंदबाजी में भी हैं ये स्टार गेंदबाज
तो अब बात आती है तेज गेंदबाजों की जिसमें एशिया की सभी टीमों के पास एक से एक तेज गेंदबाज हैं। इस तरफ देखे तो पाकिस्तान को मोहम्मद आमिर, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और भारत के जसप्रीत बुमराह सबसे बेहतर हैं। तो साथ ही 12वें खिलाड़ी के रूप में हम भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को जगह दे सकते हैं।

इस तरह से है टीम
रोहित शर्मा(कप्तान, भारत), बाबर आजम(पाकिस्तान), विराट कोहली(भारत), केएल राहुल(विकेटकीपर, भारत), शोएब मलिक(पाकिस्तान), शाकिब अल हसन(बांग्लादेश), मोहम्मद नबी(अफगानिस्तान), राशिद खान(अफगानिस्तान), मोहम्मद आमिर(पाकिस्तान), लसिथ मलिंगा(श्रीलंका), जसप्रीत बुमराह(भारत)

अन्य समाचार