युजवेंद्र चहल ने चुने स्पिनरों को खेलने में माहिर टॉप बल्लेबाज, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को बताया स्टीव स्मिथ से भी बेहतर

स्पिनरों को खेलना एक कला है और इसमें उपमहाद्वीप के बल्लेबाज माहिर हैं। टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वर्तमान पीढ़ी के बल्लेबाज का नाम बताया है जो दुनिया में स्पिन को सबसे अच्छा खेलता है।

इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान चहल ने स्पिन गेंदबाजी खेलने वाले दुनिया के टॉप बल्लेबाजों को चुना। चहल की इस लिस्ट में उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप पर हैं। साथ ही उन्होंने किवी कप्तान केन विलियम्सन की भी तारीफ की जो स्पिन गेंदबाजी को खेलने वाले सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं।
चहल ने बताए स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम
चहल ने कहा, 'विराट और रोहित स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ बेहतरीन खिलाड़ी हैं, इसलिए वे टॉप पर रहेंगे। साथ ही विलियम्सन भी स्पिन गेंदबाजों के लिए जिंदगी मुश्किल बनाते हैं, क्योंकि वह गेंद को लेट खेलते हैं, खासतौर पर धीमी पिचों पर।'
चहल का सामना 2018 एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से हुआ था। तब चहल को इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ प्रतिभा की झलक मिली थी।
चहल ने कहा, 'मैं शोएब मलिक को एशिया कप के दौरान गेंदबाजी कर रहा था और वह जिस तरह से अच्छी गेंदों पर सिंगल ले रहे थे उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ था। मुझे अहसास हुआ कि इस खिलाड़ी के पास बहुत अनुभव है और मेरे ख्याल से जब स्पिन गेंदबाजी खेलने की बात आती है तो वह स्टीव स्मिथ से भी बेहतर हैं।'
इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्टीव स्मिथ को विराट कोहली के साथ दुनिया के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन चहल का मानना है कि स्मिथ स्पिनरों के खिलाफ उतने अच्छे बल्लेबाज नहीं है जितना कि वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ हैं।
चहल 2018 एशिया कप के दौरान कुलदीप यादव के साथ काफी प्रभावशाली साबित हुए थे। जहां ज्यादातर पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय स्पिन जोड़ी को खेलने में असहज महसूस कर रही थी, शोएब मलिक ने लगातार इन दोनों के खिलाफ रन बनाए थे।

अन्य समाचार