बेन स्टोक्स का कहना- स्मिथ के बैटिंग की मैं नहीं कर सकता बराबरी

नई दिल्ली। इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स का कहना है कि जब बल्लेबाजी की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एक अलग ही लेवल पर चले जाते हैं। स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ दोनों आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। इंग्लैंड के 2019 के विश्व कप हीरो स्टोक्स ने कहा, "हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन बल्लेबाजी करते समय स्टीव स्मिथ एक अलग ऊंचाई पर पहुंच जाते हैं।"

उन्होंने कहा कि मैं उस लेवल पर कभी नहीं पहुंच सकता। बेन स्टोक्स ने कहा, "मैं कभी उनके जैसा नहीं खेल सकता। निजी रूप से मैं कभी भी स्मिथ की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता। स्मिथ का बल्लेबाजी औसत टेस्ट में 60 से ऊपर है। यह औसत मेरे लिए नहीं उनके अपने लिए है।"
न्यूजीलैंड में पैदा हुए बेन स्टोक्स ने अपने बचपन के दिनों को याद किया और कहा कि वह रग्बी और क्रिकेट खेलते हुए बड़े हुए। उन्होंने कहा, "मुझे क्रिकेट और रग्बी में से एक को चुनना था और मैंने क्रिकेट को चुना। जब मैं 13-14 साल का था तब मुझे यह तय करना था कि मुझे कौन सा खेल खेलते रहना है। क्रिकेट का चुनाव मेरे लिए आसान निर्णय था।"
अगर सब सामान्य रहता को इस वक्त स्मिथ और स्टोक्स आईपीएल में एक साथ एक टीम के लिए खेल रहे होते। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस महामारी के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इसी साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है।
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में मरने वालों की संख्या दो लाख तेरह हजार से ज्यादा हो गई है, जिनमें से दो तिहाई सबसे बुरी तरह प्रभावित यूरोप से हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) द्वारा संकलित आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार (28 अप्रैल) रात करीब 23:45 बजे (भारतीय समयानुसार) तक कुल 2,13,824 लोगों की बीमारी से मौत हो चुकी है, जबकि कोरोनो वायरस के संक्रमित मामलों की वैश्विक संख्या 30,83,467 हो गई है, जिनमें से 9,15,988 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।
वहीं, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 31 हजार पार कर गई है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 1358 नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक 70 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार (29 अप्रैल) को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31332 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1007 पहुंच गया है।

अन्य समाचार