ऑनलाइन बिजली बिल भुगतान पर अब तीन प्रतिशत की छूट

जासं छपरा : ऑनलाइन विद्युत बिल भुगतान पर उपभोक्ताओं को तीन प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके पूर्व विभाग की ओर से ढाई प्रतिशत का रिबेट दिया जाता था। लॉकडाउन में उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण विभाग को राजस्व की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। इसको देखते हुए ऑनलाइन भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से यह कदम उठाया गया है।

इसके साथ हीं उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर लगने वाले ब्याज से भी मुक्ति मिलेगी। एक साथ बकाया राशि भुगतान का भी लोड नहीं पड़ेगा। हालांकि जो ऑनलाइन भुगतान करने में समर्थ नहीं हैं उनके लिए विभाग वैन से कर्मियों को मोहल्ले में भेज रहा है।
काली मां परिसर में लगा चापाकल बंद यह भी पढ़ें
विद्युत अधीक्षण अभियंता विवेकानंद ने बताया कि लॉकडाउन के पालन को देखते हुए जमा काउंटर नहीं खोला जा रहा है। ऐसी स्थिति में विभाग को राजस्व की तत्काल प्राप्ति नहीं हो पा रही है। इसको देखते हुए ऑनलाइन भुगतान को प्रोत्साहित करने के लिए रिबेट को बढ़ाकर तीन प्रतिशत कर दिया गया है। साथ हीं सीएससी कर्मियों को वसूली के लिए घर-घर भेजा जा रहा है। आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों एवं गड़खा की भी बिजली दिन में रहेगी बाधित
जासं, छपरा : आज शहर के विभिन्न मोहल्लों के साथ गड़खा क्षेत्र की भी बिजली दिन में बाधित रहेगी। शहर के तेलपा ग्रिड से निकलने वाले 33 केवीए राजेंद्र सरोवर फीडर, 33 केवीए गड़खा फीडर एवं 33 केवीए प्रभुनाथ नगर फीडर को प्रभुनाथ नगर फीडर के रिकंडक्टिव कार्य के लिए सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रखा जाएगा। जिसके कारण धर्मनाथ फीडर, प्रभुनाथ नगर फीडर, एसडीएस फीडर, अस्पताल फीडर को आपूर्ति बाधित रहेगी। जिसके कारण पश्चिमी शहर के काशी बाजार, गुदरी बाजार, डाक बंगला रोड, प्रभुनाथ नगर, धर्मनाथ मंदिर, सत्यनारायण मंदिर, राजेंद्र कालेज एवं बुट्टी मोर की बिजली बंद रहेगी तथा रौजा फीडर के सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बंद रहने से पूर्वी शहर के तेलपा, राहत रोड, कटहरी बाग, खनुआ, साहेबगंज एवं पंकज सिनेमा रोड की बिजली प्रभावित रहेगी। वहीं गड़खा क्षेत्र की बिजली भी बाधित रहेगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार