हथियार के साथ इंट्री माफिया को पुलिस ने दबोचा

- किराना व्यवसायी से लूट मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

- कार्रवाई के दौरान पुलिस पर गुर्गों ने किया पथराव
- टाउन थानाध्यक्ष समेत आधे दर्जन जवान घायल, वाहन क्षतिग्रस्त
संवाद सहयोगी, किशनगंज: इंट्री एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर टाउन थाना पुलिस ने छापेमारी कर किराना व्यवसायी से लूट और सिमेंट लदा ट्रैक्टर लूट मामले के आरोपित बालूचुक्का निवासी इंट्री माफिया मुस्तफा को लोडेड पिस्टल के साथ उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार की देर शाम की गई कार्रवाई के दौरान मुस्तफा के गुर्गो से पुलिस की भिड़ंत हो गई। लगभग 10 मिनट की कार्रवाई के बाद पुलिस जैसे ही मुस्तफा को लेकर बाहर निकली, वैसे ही उसके गुर्गों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। घटना में टाउन थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव सहित कई अन्य कर्मी घायल हो गए। जबकि एक पुलिस वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बावजूद पुलिस मुस्तफा को गिरफ्तार करने में सफल रही। टाउन थाना में गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर मामले के अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार मुस्तफा की गिरफ्तारी के लिए एसपी के निर्देश पर टाउन थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इस टीम में बहादुरगंज थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, एसआइ कुंदन कुमार, महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी के साथ टाउन थाना के पदाधिकारी और पैंथर जवान शामिल थे। बुधवार शाम पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद मुस्तफा के घर पर धावा बोला, लेकिन पुलिस को घर के सदस्यों का भारी विरोध का सामना करना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल रही। इस दौरान छापेमारी की भनक मिलते ही मुस्तफा के गुर्गों ने पुलिस टीम पर ईंट पत्थरों की बौछार कर दी, जिससे थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।
------------------------------------
14 अप्रैल को बंगाल सीमा में चार लाख की लूट को दिया था अंजाम
लॉकडाउन के दैरान गत 14 अप्रैल को बदमाशों ने पिस्टल का भय दिखाकर बंगाल से घर वापस लौट रहे व्यपारी दिलावरगंज निवासी मनोज महेश्वरी से 3.95 रुपये उस वक्त लूट लिया था, तब वे बंगाल के धरमपुर से दुकान बंद कर अपनी कार से घर वापस लौट रहे थे। बिहार बंगाल सीमा पर पूर्व से पीछा कर रहे स्कॉर्पियो और बाइक सवार पांच बदमाशों ने कार को ओवरटेक कर रूकने के लिए मजबूर कर दिया। व्यवसायी जबतक कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने पिस्टल तान कर रुपये भरा थैला छीनकर बंगाल की दिशा में फरार हो गए। जाते-जाते बदमाश पीड़ित का मोबाइल और वाहन का चाभी भी छीन लिए। मामले की जांच कर रही पुलिस ने जब घटना स्थल के निकट स्थित सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो मुस्तफा की संलिप्तता उजागर हो गई। जबकि दूसरी घटना गत 30 जनवरी को ब्लॉक चौक के निकट घटित हुई थी। नकाबपोश बदमाशों ने पिस्टल के बल पर चालक को बंधक बनाकर दो सौ बोरी सीमेंट सहित ट्रैक्टर लूट लिया। रेलवे रैक प्वाइंट से दो सौ बोरी बिरला गोल्ड सीमेंट बीआर 37 जीए 2855 नंबर की ट्रेक्टर पर लादकर बहादुरगंज स्थित श्री ट्रेडर्स जा रहा था।
-----------------------------------
कोट - हाल के दिनों में घटित कई आपराधिक मामलों में मुस्तफा की संलिप्तता पाई गई। मामले में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
कुमार आशीष, एसपी
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार