स्पिन खेलने में स्टीव स्मिथ से बेहतर हैं शोएब मलिक: युजवेंद्र चहल

भारतीय उपमहाद्वीप में स्पिन गेंदबाजी को खेलना एक कला है। परंपरागत रूप से पिचों की प्रकृति को पहचानने के कारण यहां के खिलाड़ी स्पिन को अच्छी तरह खेलते हैं। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस पीढ़ी के बेहतरीन स्पिनरों में से एक माना जाता है। वह अपनी स्पिन से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को हैरान करते हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान चहल ने कहा कि पाकिस्तान के शोएब मलिक, स्टीव स्मिथ से बेहतर स्पिन खेलते हैं।

उन्होंने कहा कि जब स्पिन गेंदबाजी को खेलने की बात आती है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मामले में टॉप पर हैं। 29 वर्षीय चहल ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को स्पिन का एक बेहतरीन खिलाड़ी बताया। केन विलियमसन स्पिनरों को लिए बड़ी मुश्किलें पैदा करते हैं, खासतौर पर स्लो पिचों पर।
नहीं रहे ऋषि कपूरः पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनिस बोले- एक युग का अंत हो गया
2018 के एशिया कप में युजवेंद्र चहल का सामना भारत-पाकिस्तान मैच में पाक अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक से हुआ था। उन्होंने कहा, ''मैं शोएब को गेंदबाजी कर रहा था, वह अच्छी गेंदों पर सिंगल ले रहे थे। तब मुझे लगा कि इस खिलाड़ी में बहुत क्षमताएं हैं, मुझे लगा कि यह स्टीव स्मिथ से बेहतर हैं।''
स्टीव स्मिथ को हालांकि विराट कोहली के साथ आधुनिक क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन चहल का कहना है कि वह स्पिन के ज्यादा अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं। एशिया कप में कुलदीप यादव के साथ युजवेंद्र चहल ने भी काफी प्रभावित किया था। खासतौर पर पाकिस्तान के खिलाफ।
जब पाकिस्तान के अधिकांश बल्लेबाज स्पिन को समझ नहीं पा रहे थे तो शोएब मलिक अकेले ऐसे खिलाड़ी थे, जो स्पिन को आसानी से खेल रहे थे और रन बना रहे थे।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार