युजवेंद्र चहल ने की शोएब मलिक की तारीफ, कहा इस मामले में हैं स्टीव स्मिथ से बेहतर

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट लंबे समय से नहीं खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच आईसीसी(ICC) और एसीसी(ACC) की प्रतियोगिताओं में भिड़त हुई है। ऐसे में अपने छोटे से करियर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक(Shoaib Malik) के बारे में अलग राय बनाई है। जो कई क्रिकेट समीक्षकों के गले आसानी से नहीं उतरेगी।

विराट और रोहित को माना सर्वश्रेष्ठयुजवेंद्र चहल ने स्पिन गेंदबाजी का सामना करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ(Steve Smith) को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से कमतर आंका है। एक हालिया इंटरव्यू के दौरान चहल से ये पूछा गया कि स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आप किन बल्लेबाजों को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं तो इसके जवाब में चहल ने अपने साथी खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा केन विलियमसन का नाम लिया। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शोएब मलिक की तकनीक स्टीव स्मिथ से बेहतर है।
केन विलियमसन ने खराब कर रखी है स्पिनर्स की जिंदगीचहल ने कहा, निश्चित तौर पर स्पिन के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हैं दोनों को मैं इस मामले में टॉप पर रखूंगा। इसके अलावा केन विलियमसन ने स्पिन गेंदबाजों की जिंदगी खराब कर रखी है। वो स्पिनर्स के खिलाफ देर से शॉट खेलते हैं खासकर धीमी पिचों पर।
शोएब मलिक की बेहतर है स्पिन के खिलाफ तकनीकचहल और शोएब मलिका का आमना सामना यूएई की मेजबानी में साल 2018 में आयोजित एशिया कप के दौरान हुआ था। वो इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित हुए थे। इस बारे में चहल ने कहा, एशिया कप के दौरान जब मैं शोएब मलिक के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा था तब उनके मेरी अच्छी गेंदों के खिलाफ सिंगल्स लेने के तरीके से बेहद प्रभावित हुआ था। तब मुझे अहसास हुआ कि इस खिलाड़ी के पास अच्छा खासा अनुभव है। मेरा मानना है कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी के मामले में वो स्टीव स्मिथ से भी बेहतर हैं।

अन्य समाचार