बिना दर्शकों के खेली जा सकती है ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड सीरीज, स्कॉटलैंड ने मेजबानी का ऑफर दिया

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त क्रिकेट पूरी तरह से थमा हुआ है. हालांकि क्रिकेट को टाले जाने की वजह से संबंधित बोर्ड आर्थिक घाटे में जा रहे हैं और इसी के मद्देनज़र दोबारा से मैच शुरू करवाने के विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. ऐसी चर्चा है कि आने वाले कुछ समय में बंद दरवाजों में ही क्रिकेट के मैचों का आयोजन हो सकता है. क्रिकेट स्कॉटलैंड ने भी इस मुहिम के बारे में बात करते हुए बिना दर्शकों के ही न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है.

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को जून में स्कॉटलैंड का दौरा करना है. इन मैचों को अभी तक स्थगित नहीं किया गया है. न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज खेलने के लिए नीदरलैंड्स जाना था लेकिन यह सीरीज नीदरलैंड्स की सरकार के आदेश के बाद स्थगित कर दी गई है.
क्रिकेट स्कॉटलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गस मैक्के ने बताया, "हम अपनी तरफ से रणनीति बना रहे हैं और देखते हैं कि क्या सलाह मिलती है. इस समय हम यही कर सकते हैं. न्यूजीलैंड की टीम नीदरलैंड्स नहीं जा रही है और हम अंतिम फैसला लेने से पहले इंतजार कर रहे हैं कि उनके बोर्ड क्या कहते हैं."
उन्होंने कहा, "हमारे पास द ग्रांजे में अस्थायी सेटअप है. अगर हमें बिना दर्शकों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की मजूंरी मिल जाती है तो हम इसके लिए तैयार हैं."
बता दें कि इससे पहले मार्च में भी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने बंद दरवाजे में ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने का फैसला किया था. इस सीरीज का पहला मैच बिना दर्शकों के खेला भी गया, लेकिन बाद में सीरीज को टालने का फैसला किया गया. हालांकि यह सीरीज दोबारा कब होगी इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

अन्य समाचार