लॉकडाउन ने सड़क हादसे पर लगाया अंकुश

सहरसा। लॉकडाउन ने सड़क हादसे पर पूरी तरह अंकुश लगा दिया है। लॉकडाउन के दौरान सड़क हादसे में एक भी व्यक्ति के मौत होने की सूचना नहीं है। हालांकि कुछ दुर्घटना में लोगों को हल्की चोटें आई है।

लॉकडाउन से पहले की बात करें तो तीन माह में 37 सड़क दुर्घटना के मामले सामने आए थे। जिसमें से छह लोगों की मौत हो गई थी। जबकि पिछले वर्ष 2019 की बात करें तो 117 सड़क दुर्घटना हुई जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन 23 मार्च से जारी लॉकडाउन में एक भी ऐसी घटना प्रतिवेदित नहीं हुई है। जानकारों की मानें तो इस अवधि में जहां वाहनों का परिचालन नहीं के बराबर हो रहा है वहीं वाहनों की रफ्तार भी कम ही रहती है। यही नहीं सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी काफी कम रहने के कारण हादसे में कमी आई है। वहीं जगह-जगह पुलिस की तैनाती, बैरियर रहने के कारण भी लोग वाहनों का परिचालन गति सीमा के अंदर कर रहे हैं।
14 वर्षों में पूरा नहीं हुआ स्कूल भवन का निर्माण यह भी पढ़ें
----
13 लाख वसूला गया जुर्माना
----
लॉकडाउन में लोगों को हेलमेट लगाने की आदत पुलिस ने डाल दी है। हालांकि इसका उल्लंघन करने वाले करीब एक हजार दुपहिया वाहन, ई-रिक्शा, चार पहिया वाहन को पकड़ा गया। जिससे 13 लाख जुर्माना की वसूली की गई। विभागीय जानकारी के अनुसार हर दिन वरीय अधिकारी से लेकर यातायात पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिग की जा रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले के अलावा बिना हेलमेट के घूमने वाले सरकारी कर्मी, पुलिस जवान से भी जुर्माना वसूला गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार