लॉकडाउन रेसिपी : बच्चों को बहुत पसंद आएगा चीज़-ब्रेड पकौड़ा

कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन किया गया हैं। ऐसे में बच्चों का घर बाहर निकलना भी घटक हो गया हैं। बच्चों का खेलने ना जा पाने की वजह से उनमें चिडचिडापन होने लगा हैं। ऐसे में उनका मन बहलाने के लिए घरों में कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए चीज़-ब्रेड पकौड़ा बनाने की Recipe लेकर आए हैं जो बच्चों को बहुत पसंद आएगा। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्रीब्रेड की 16 स्लाइसेस, 2 कप बेसन, आधा कप चीज़ (कद्दूकस किया हुआ), आधा कप मोज़रेला चीज़ (कद्दूकस किया हुआ), 1/4 टीस्पून बेकिंग सोडा, 4 हरी मिर्च (कटी हुई), तलने के लिए तेल, 1-1 पीली, लाल व हरी शिमला मिर्च (बारीक़ कटी हुई), नमक स्वादानुसार, 1 टीस्पून हल्दी पाउडर।

बनाने की विधिबाउल में कटी हुई तीनों शिमला मिर्च, दोनों चीज़, नमक और हरी मिर्च को मिक्स करें। एक अन्य बाउल में बेसन, नमक, हल्दी पाउडर, बेकिंग सोडा और आवश्यकतानुसार पानी मिलाकर गाढ़ा घोल बनाएं। ब्रेड की एक स्लाइस पर चीज़वाला मिक्स्चर फैलाकर दूसरी स्लाइस से कवर करें। हल्के हाथ से दबाकर तिकोना काट लें। कड़ाही में तेल गरम करें। स्टफ्ड ब्रेड को बेसन के घोल में डुबोकर गरम तेल में धीमी आंच पर सुनहरा होने तक तल लें। हरी चटनी के साथ गरम-गरम चीज़ ब्रेड पकौड़ा सर्व करें।

अन्य समाचार