आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी बेस्ट टी20 इलेवन, रोहित, कोहली नहीं केवल इस एक भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और चर्चित कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी बेस्ट टी20 इलेवन चुनी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट एक वीडियो में आकाश ने कहा कि वह आईसीसी द्वारा शुरू किए गए एक चैलेंज को देखकर ऐसा करने को प्रेरित हुए।

आकाश ने फेसबुक पर लिखा, 'हाल ही में मुझे कुछ रोचक दिखा जो आईसीसी ने किया था। उन्होंने फैंस से दुनिया की बेस्ट टी20 इलेवन चुनने को कहा था-जिसमें एक शर्त थी! आप हर देश से केवल एक खिलाड़ी को चुन सकते हैं। सच में चुनौतीपूर्ण काम है। इसलिए मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम आप लोगों के साथ शेयर करूंगा। आप इस पर नजर डालिए और अपनी टीम भी कमेंट्स में शेयर करें। शर्त को याद रखिएगा!'
आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टी20 इलेवन, एक ही भारतीय को मिली जगह
आकाश ने शर्त के मुताबिक अपनी टी20 इलेवन में हर देश से केवल एक खिलाड़ी को चुना। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को चुना। नंबर तीन पर आकाश ने न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो को रखा जबकि नंबर चार पर पाकिस्तानी सनसनी बाबर आजम को चुना।
आकाश ने अपनी टीम के चुनाव पर कहा, 'लोग सोच रहे होंगे कि मैंने टॉप-4 में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना, तो मैं उन्हें कहां रखूंगा, दुर्भाग्य से मैं उनके लिए जगह नहीं खोर सका, क्योंकि मैं केवल एक ही भारतीय को चुन सकता हूं।'
इसके बाद आकाश चोपड़ा ने नंबर पांच पर एबी डिविलियर्स को रखा और फिर ऑलराउंडरों के रूप में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और फिर वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को चुना।
आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम के स्पिनर के रूप में राशिद खान को चुना, जो निचले क्रम में बैटिंग भी कर सकते हैं। आकाश ने अपनी टीम में एक और स्पिनर के रूप में नेपाली लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को चुना जो आईपीएल और बिग बैश लीग में अपनी छाप छोड़ चुके हैं।
इसके बाद आकाश ने अपनी इस टी20 इलेवन में इस फॉर्मेट के दो सबसे बेहतरीन गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को चुना।

अन्य समाचार