आईसीसी ने जारी की नयी एकदिवसीय टीम रैंकिंग, इस नंबर पर मौजूद है भारतीय टीम

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिससे क्रिकेट जगत भी बहुत प्रभावित हुआ है. इस बीच क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है. हालाँकि अब आईसीसी ने बहुत चौकाने वाला फैसला लिया है. अब आईसीसी ने एक नयी एकदिवसीय रैंकिंग जारी की है. इस नए रैंकिंग में भारतीय टीम इस नंबर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है.

आईसीसी के जारी की नयी एकदिवसीय टीम रैंकिंग

कोरोना वायरस के कहर के बीच आईसीसी ने अपनी नयी एकदिवसीय टीम रैंकिंग जारी कर दिया है. जिसमें हालाँकि बड़े बदलाव नहीं नजर आ रहे हैं. नंबर 1 पायदान पर अभी भी विश्व विजेता टीम इंग्लैंड ही बड़ी बढ़त के साथ मौजूद हैं. दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम के साथ उनका फासला 8 अंको का है. जोकि बड़ा कहा जा सकता है. विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपना दूसरा स्थान बचाया हुआ है.
जबकि विश्व कप के फ़ाइनल में इंग्लैंड की टीम के सामने खड़ी हुई केन विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम रैंकिंग में मात्र 3 अंक के अंतर के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस रैंकिंग में अपना चौथा स्थान बरक़रार रखा है. वहीँ आरोन फिंच के कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 5 पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है.
नयी आईसीसी रैंकिंग में नजर नहीं आयें बड़े बदलाव

इस नए आईसीसी रैंकिंग में भी नंबर 6 पर पाकिस्तान की टीम नजर आ रही है. जबकि उसके बाद नंबर 7 पर बांग्लादेश की टीम मौजूद हैं. फ़िलहाल बुरे दौरे से गुजर रही श्रीलंका की टीम इस नए आईसीसी रैंकिंग में नंबर 8वें स्थान पर मौजूद हैं. जो इस टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका भी लगता है.
कभी विश्व क्रिकेट पर राज करने वाली वेस्टइंडीज की टीम का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. उनकी टीम रैंकिंग में नंबर 9 पर खड़ी है. हालाँकि टीम में बदलाव करना उन्होंने शुरू कर दिया है. इसके अलावा नंबर 10 पर इस रैंकिंग में उम्मीद के मुताबिक ही अफगानिस्तान टीम का नाम दर्ज है.
फ़िलहाल क्रिकेट शुरू होने के आसार नहीं

जिस तरह का मौहाल कोरोना वायरस के कारण बना हुआ है. उससे एक बात तो साफ़ नजर आ रही है की अब क्रिकेट को दोबारा शुरू होने में एक वक्त लगने वाला है. कोरोना वायरस के खत्म होने के फ़ौरन बाद ही क्रिकेट शुरू होने की उम्मीद करना गलत होगा. जिसका कारण लोगो में इस वायरस को लेकर फैल रहे डर को भी कहा जा सकता है.

अन्य समाचार