कोरोना के बीच पाकिस्तान को ICC से मिला बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया को मिला फायदा

नई दिल्ली। इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। कई देशों में लाॅकडाउन किया गया है। ऐसे में खेल जगत भी थम सा गया है। क्रिकेट शेड्यूल तो प्रभावित हुआ ही है लेकिन अब कुछ टीमों को बगैर मुकाबले ही नुकसान झेलना पड़ा है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने नई रैंकिंग जारी की है। ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका मिला है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम फायदे में पहुंच गई।

उमर अकमल को बड़े भाई से मिली सलाह, बोले- कोहली, धोनी और सचिन से कुछ सीखो
टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला स्थान पाकिस्तान को पछाड़ते हुए हासिल किया है। पाकिस्तान अब सीधा चौथे स्थान पर आ चुका है। ये पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा है। वहीं पाकिस्तानी टीम ने 27 महीने बाद रेटिंग में पहला स्थान गंवा दिया है। पाकिस्तानी टीम को 10 प्वाइंट का नुकसान हुआ। दूसरे स्थान पर 268 रेटिंग के साथ इंग्लैंड टीम काबिज है जबकि भारत 266 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर है।
कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा, जानें किसे पड़े कितने वोट
वनडे में इंग्लैंड शीर्ष पर
वहीं वनडे रैंकिंग में हुए अपडेट में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर बरकरार है, जबकि भारतीय टीम भी दूसरे स्थान पर बरकरार है। हालांकि इंग्लैंड (127) ने भारत (119) पर अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है. तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड (116), चौथे पर साउथ अफ्रीका (108) और पांचवे पर ऑस्ट्रेलिया (107) है।
PCB के पूर्व अध्यक्ष का खुलासा, उमर अकमल को पड़ते हैं मिर्गी के दौरे

अन्य समाचार