ICC T20 Ranking: पाकिस्तान को पछाड़कर पहली बार ऑस्ट्रेलिया बना नंबर वन, भारत तीसरे नंबर पर मौजूद

आईसीसी ने ताजा रैंकिग जारी कर दी है और इसमें लिमिटेड ओवर में कुछ इंटरेस्टिंग बदलाव देखने को मिले हैं। सबसे ज्यादा उतार-चढ़ाव टी-20 रैंकिंग में देखने को मिले हैं जहां पाकिस्तान की टीम पिछले 27 महीनों से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की नंबर वन टीम बनी हुई थी, लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 क्रिकेट की बादशाह बन गई है। हैरान करने वाली बात ये है कि पाकिस्तान की टीम पहले से सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

विराट कोहली vs स्टीव स्मिथ, इयान चैपल ने बताया कप्तान और बल्लेबाज के रूप में कौन बेहतर
खास बात यह है कि कंगारू टीम ने पहली बार टी-20 रैंकिंग में चोटी का स्थान हासिल किया है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 278 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले, 268 अंकों के साथ इंग्लैंड दूसरे और 266 अंकों के साथ भारत तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान टीम ने जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहली बार नंबर वन की पॉजिशन हासिल की थी।
ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया बना नंबर-1, भारत तीसरे नंबर पर खिसका
टी-20 रैंकिंग के अलावा आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग भी जारी की। इसमें भी काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं जहां टीम इंडिया से पहला स्थान छिन गया है। आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में भारत को हटाकर ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 टीम बन गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम खिसककर तीसरे पायदान पर आ गई है। आईसीसी रैंकिंग नियम के मुताबिक 2016-17 के रिकॉर्ड को सालाना अपडेट में हटाने के बाद रैंकिंग में यह बदलाव देखने को मिला है। अक्टूबर 2016 के बाद यह पहला मौका है, जब टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान से नीचे खिसकी है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार