इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए: कुमार संगकारा

लंदन। मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को नियमित रूप से पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए, ताकि दक्षिण एशियाई देशों को भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सुविधाएं प्राप्त हो सकें।

संगकारा ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, 'अगर सुरक्षा का आश्वासन दिया जाए तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया, यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका को भी वहां का दौरा करने का मन बनाना चाहिए। इस बात पर चर्चा होनी चाहिए। एमसीसी दौरे के लिए एक अग्रदूत साबित होगा।'
उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आप कभी भविष्य में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज और एक वन डे सीरीज को जोड़कर देख पाएंगे। मुझे लगता है कि यह ज्यादा अच्छा रहेगा कि पहले आप दो टेस्ट मैच खेलते हैं और फिर ब्रेक लेकर एक दिवसीय मैच खेलते हैं।'
बता दें, वर्ष 2009 में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम पर लाहौर में एक आतंकी हमला हुआ था, जिसमें छह खिलाड़ी घायल हो गए थे और छह पुलिस कर्मियों सहित आठ पाकिस्तानियों की इस हमले में जान गई थी। संगकारा भी उस हमले के वक्त श्रीलंका टीम का हिस्सा थे। उस हमले के बाद सभी क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए थे।
पिछले साल दिसंबर में 2009 के बाद पहली बार पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी घरेलू धरती पर मुकाबला खेला था, जबकि बांग्लादेश की टीम ने भी रावलपिंडी में एक टेस्ट मैच खेला था। हालांकि उस दौरे को कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते बीच में ही रद्द करना पड़ा था। (एजेंसी, हि.स.)

अन्य समाचार