आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड टी20 XI में Virat Kohli या Rohit Sharma नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा की बेस्ट वर्ल्ट टी20 XI में Virat Kohli और Rohit Sharma को जगह नहीं मिली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा दिए गए चैलेंज को स्वीकारते हुए आकाश चोपड़ा ने यह टीम चुनी जिसमें हर देश का एक खिलाड़ी शामिल है। पाकिस्तान के बाबर आजम और नेपाल के संदीप लेमिचाने इस टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए।

आईसीसी ने पिछले दिनों अपने फैंस के लिए यह चैलेंज रखा था कि उन्हें ऐसी बेस्ट वर्ल्ड टी20 XI चुनना होगी जिसमें एक देश से अधिकतम एक ही खिलाड़ी शामिल किया जा सकता है। आकाश चोपड़ा ने इस चुनौती को स्वीकारा।
भारत से जसप्रीत बुमराह को मिली जगह:
फैंस यह जानकर हैरान होंगे कि चोपड़ा ने अपनी इस टीम में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले Virat Kohli या Rohit Sharma को शामिल नहीं किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, यह बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य था क्योंकि हर देश से एक ही खिलाड़ी को लिया जा सकता था। मैंने भारत से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया।
सलामी जोड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना गया। तीसरे क्रम पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो और चौथे क्रम पर पाकिस्तान के बाबर आजम को जगह दी गई। द. अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को पांचवें क्रम पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को छठे क्रम पर जगह दी गई।
नेपाल के संदीप लेमिचाने भी शामिल:
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और अफगानिस्तान के खतरनाक गेंदबाज राशिद खान को सातवें और आठवें क्रम पर रखा गया। गेंदबाजी आक्रमण के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के साथ ही नेपाल के स्पिनर संदीप लेमिचाने को जगह दी गई।
आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड टी20 XI: डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, कोलिन मुनरो, बाबर आजम, एबी डीविलियर्स, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, राशिद खान, संदीप लेमिचाने, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

अन्य समाचार