डेब्यु मैच में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी, नंबर 1 व 2 पर है भारत की शान

आज के समय में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना बेहतरीन डेब्यू कर रहे है. जो अपने पहले मैच में ही हैरतअंगेज प्रदर्शन करते है. लेकिन आज हम आप लोगो को दुनिया के उन 5 बेहतरीन खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने अपने पहले डेब्यू मैच में अपना खाता बिना खोले ही शून्य पर आउट हो गए थे. तो आइये जानते है इन खिलाडियों के बारे में विस्तार से.

5. एंजेलो मैथ्यूज
श्रीलंका क्रिकेट इतिहास में एंजेलो मैथ्यूज का नाम काफी बड़ा नाम है. एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंकाई टीम के उत्थान में काफी योगदान दिया है. एंजेलो मैथ्यूज ने साल 2008 में वनडे क्रिकेट मैच में डेब्यू किया था. अपने डेब्यू मैच में जिंबाब्वे टीम के विरुद्ध एंजेलो मैथ्यूज शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे.
4. केन विलियमसन
वर्तमान समय में केन विलियमसन दुनिया के टॉप 5 बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल होते हैं. केन विलियमसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है. लेकिन साल 2010 में अपने डेब्यू मैच में केन विलियमसन इंडिया के विरुद्ध शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. इस मैच में विलियमसन को तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आउट किया था.
3. शोएब मलिक
पाकिस्तानी टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने साल 1999 में श्रीलंकाई टीम के विरुद्ध अपने करियर का आगाज किया था. लेकिन दुर्भाग्य से इस मैच में शोएब मलिक बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे.
2. महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट दुनिया का वह नाम है. जिसने इंडिया क्रिकेट टीम को बुलंदियों तक पहुंचाया है. धोनी ने अपनी कप्तानी में वह सारी चीजें प्राप्त की है. जो एक कप्तान को करनी चाहिए. लेकिन साल 2004 में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने डेब्यू वनडे मैच में बांग्लादेश के विरुद्ध शून्य पर आउट हुए थे. पहली ही गेंद पर सिंगल लेने के चक्कर में रन आउट हो गए थे.
1. सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया का भगवान माना जाता है. सचिन के नाम कई ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड है. जो शायद कभी नहीं टूटने वाले लेकिन क्या आपको पता है. कि सचिन तेंदुलकर साल 1989 में पाकिस्तान टीम के विरुद्ध डेब्यू मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.
ये है आईपीएल के 3 सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज, नंबर 1 का नाम कर देगा हैरान

अन्य समाचार