'विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल हैं टीम इंडिया के कप्तान बनने के दावेदार'

भारतीय क्रिकेट टीम से दरकिनार किए गए तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत (S Sreesanth) का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया का कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को बनाया जा सकता है. 37 वर्षीय श्रीसंत का मानना है कि राहुल में वो सभी गुण मौजूद है जो एक कप्तान में होनी चाहिए.

केएल राहुल ने माना- महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने का दबाव बहुत ज्यादा
कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस समय दुनिया भर में खेल की सभी प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है. सभी खिलाड़ी इस समय अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. भारत सहित कई देशों में इस समय लॉकडाउन घोषित हैं. ऐसे में खिलाड़ियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल है. इस दौरान वे सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से बात कर रहे हैं.
केरल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले श्रीसंत ने सोशल मीडिया 'हेलो' एप के लाइव चैट के दौरान पत्रकार के सवाल के जवाब में ये बात कही. बकौल श्रीसंत, 'केएल राहुल एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके पास वो सभी योग्यता है जो एक कप्तान में होनी चाहिए. राहुल तीनों फॉर्मेट में अच्छा खेलते हैं और जिम्मेदारी के साथ खुद की भूमिका टीम के लिए निभाते हैं. राहुल भारतीय कप्तान कोहली की तरह की अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं.'
तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं राहुल
28 वर्षीय कर्नाटक के राहुल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मेट में शतक दर्ज है. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 2006 जबकि 32 वनडे में 1239 रन बनाए हैं. 42 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में राहुल के नाम 1461 रन दर्ज हैं जिसमें 2 शतक शामिल हैं.
2.50 लाख रुपये से ज्यादा में हुआ नीलाम केएल राहुल का बल्ला, बच्चों की मदद में इस्तेमाल होंगे पैसे
राहुल ने हाल के दिनों में टीम इंडिया में अपनी उपयोगिता साबित की है. वह विकेट के पीछे भी अपना रोल बखूबी निभाते हैं. बतौर विकेटकीपर भी राहुल का प्रदर्शन बेजोड़ रहा है खासकर लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में. श्रीसंत का कहना है कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

अन्य समाचार