श्रीसंत ने बोला- "विराट कोहली व रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कैप्टन"

एस श्रीसंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी को बेताब हैं. हालांकि इस वर्ष उनका बैन समाप्त हो जाएगा, लेकिन 37 वर्ष के श्रीसंत को आशा है कि वो ऐसा करन में पास रहेंगे. इन दिनों श्रीसंत भी अन्य क्रिकेटरों की तरह से सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं

व जमकर अपनी राय दे रहे हैं. हेलो लाइव पर पत्रकार विमल कुमार से बात करते हुए उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर भी बहुत ज्यादा बातें कही.
इस चैट के दौरान श्रीसंत ने बोला कि विराट कोहली व रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कैप्टन बनने की काबिलियत केएल राहुल में है. उन्होंने इसके पीछे तर्क भी दिया का आखिराकर लोकेश राहुल क्यों भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन बन सकते हैं. उन्होंने बोला कि राहुल में वो सारे गुण उपस्थित हैं जो एक कैप्टन बनने के लिए किसी भी खिलाड़ी में चाहिए होता है. राहुल तीनों प्रारूपों में अच्छा खेलते हैं साथ ही साथ वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. राहुल अपनी जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं व वो टीम के बारे में सोचते हैं. विराट की तरह से वो भी बहुत ज्यादा मेहनती हैं.
श्रीसंत ने विराट की आक्रामकता के बारे में बताया कि मैदान पर उनका ये रवैया बिल्कुल ठीक है. वैसे विराट की तुलना सचिन के साथ नहीं की जा सकती क्योंकि दोनों के खेलने का अपना-अपना अंदाज है. विराट कोहली क्रिकेट के किंग हैं जबकि सचिन क्रिकेट के भगवान. वहीं उन्होंने टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी व जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए बोला कि ये दोनों बहुत ज्यादा खतरनाक होते जा रहे हैं व लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.
विमल कुमार ने श्रीसंत से पूछा कि कुछ दिन पहले युवी ने बोला था कि टीम इंडिया के दशा अब बदल चुके हैं व अब युवा खिलाड़ी अपने सीनियर्स की उतनी इज्जत नहीं करते. इस बात पर श्रीसंत ने बोला कि अब वक्त बदल चुका है व पहले व अब में बहुत ज्यादा फर्क आ गया है. अब खिलाड़ियों के पास ज्यादा मौके हैं जैसे कि आइपीएल, हालांकि पहले ऐसा नहीं था. मैं अगर अभी के खिलाड़ियों की तरह से सोचता हूं तो ये ठीक भी लगता है. वैसे मैं केरल रणजी टीम के लिए खेलता हूं पर मुझे वहां बहुत इज्जत मिलती है.

अन्य समाचार