इस दिग्गज खिलाड़ी की टी 20 इलेवन में विराट और रोहित को नहीं मिला स्थान

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इन दिनों कोरोना वायरस के चलते भले ही खिलाड़ी मैदान से दूर हों, पर क्रिकेट से जुड़ी चर्चाएं तेज हैं। हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी 20 एकदाश चुनी है। आकाश चोपड़ा ने इस टीम में कई दिग्गजों को शामिल किया है। सबसे चौंकाने वाली बात यह रही है कि चोपड़ा ने अपनी टीम में विराट -रोहित को जगह नहीं दी ।

वहीं एक ही भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है।बता दें कि आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर अपनी टीम चुनाव करते हुए कहा कि - हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया । उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी 20 एकादश चुनने को कहा था। पर इसके साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी थी कि अपनी इलेवन में प्रत्येक देश से सिर्फ एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। यह काफी चुनौतीपूर्ण था।
ऐसे में मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं। आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में भारतीय खिलाड़ी सिर्फ जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। वहीं डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को ओपनर चुना । इसके बाद तीसरे नंबर कीवी खिलाड़ी कॉलिन मुनरो । वहीं चौथे नंबर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ बाबर आजम को जगह दी है। आकाश चोपड़ा ने मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी के लिए दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को चुना है जो क्रमश - पांचवें छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी संभालेंगे।
इसके बाद ऑलराउंडर के रूप में आंद्रे रसेल को रखा है। वहीं आखिर में राशिद ख़ान और नेपाल के संदीम लामिछाने की जगह दी है। जबकि तेज गेंदबाज़ों में लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को रखा है। आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर लिखा - लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों चुना । मैं उन्हें कहां जगह देता मुझेमुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था।आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रीय हैं और फैंस से जुड़े हुए हैं।

अन्य समाचार