आकाश चोपड़ा ने चुनी दुनिया की बेस्ट टी-20 इलेवन, टीम में सिर्फ एक भारतीय को मौका, रोहित, कोहली नहीं तो फिर वो कौन है ?

स्पोर्ट्स डेस्क- भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी-20 इलेवन टीम बनाई है, जिसे लेकर वो सुर्खियों में आ गए हैं। हर कोई ये जानना चाह रहा है कि कि आखिर आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टी-20 टीम में भारत के सिर्फ एक खिलाड़ी को ही क्यों शामिल किया, रोहित, विराट जैसे दिग्गजों को टीम में मौका क्यों नहीं दिया गया। तो इसका जवाब भी उन्होंने अपनी टीम चुनने के साथ ही दिया है।

आकाश चौपड़ा ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि हाल ही में मैंने देखा जो आईसीसी ने किया, जहां उसने प्रशंसकों से अपनी बेस्ट टी-20 एकादश टीम चुनने को कहा था लेकिन इसके लिए एक शर्त भी रखी थी, कि हर देश से सिर्फ एक ही खिलाड़ी होगा, ये काफी चैलेंजिंग था, लेकिन मैंने सोचा कि क्यों न मैं भी अपनी टीम चुनूं।
भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने आगे लिखा है कि लोग सोच रहे होंगे कि मैंने टॉप-4 में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना, लेकिन मैं उन्हें कहां जगह देता, मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली, क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी जो चुनना था, टीम चुनने में ये शर्त रखी गई थी।
आकाश चोपड़ा ने जो विश्व टी-20 टीम चुनी है उसमें भारत से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है, इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया से डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड से जोश बटलर को विकेटकीपर के तौर पर और सलामी बल्लेबाजी के लिए भी चुना है।तीसरे नंबर के लिए न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को चुना है, चौथे नंबर पर बाबर आजम को चुना गया है। पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को सेलेक्ट किया है, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को छठे नंबर के लिए, वेस्टइंडीज के आंन्द्रे रसेल और फिर अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, भारत के जसप्रीत बुमराह, और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को चुना है।

अन्य समाचार